ऐतिहासिक मैच का 'टर्निंग प्वाइंट', बुरी किस्मत ले डूबी इंग्लैंड को, यह नहीं होता तो पलट जाता मैच- देखें Video

Harry Brook Diamond Duck Run Out: इंग्लैंड को न्यूजीलैंड ने (ENG vs NZ) दूसरे टेस्ट मैच में 1 रन से हरा दिया. एक समय इंग्लैंड की टीम जीत के करीब थी लेकिन आखिर में न्यूजीलैंड ने अपनी किस्मत पलटी और 1 रन से जीत हासिल करने में सफल रही.

ऐतिहासिक मैच का 'टर्निंग प्वाइंट', बुरी किस्मत ले डूबी इंग्लैंड को, यह नहीं होता तो पलट जाता मैच- देखें Video

बुरी किस्मत ले डूबी इंग्लैंड को

नई दिल्ली:

Harry Brook Diamond Duck Run Out: इंग्लैंड को न्यूजीलैंड ने (ENG vs NZ)दूसरे टेस्ट मैच में 1 रन से हरा दिया. एक समय इंग्लैंड की टीम जीत के करीब थी लेकिन आखिर में न्यूजीलैंड ने अपनी किस्मत पलटी और 1 रन से जीत हासिल करने में सफल रही. इंग्लैंड की दूसरी पारी में सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट उस समय आया जब फॉर्म में चल रहे हैरी ब्रूक (Harry Brook) बिना रन बनाए रन आउट हो गए. यह एक ऐसा समय था, जब इंग्लैंड को बड़ी साझेदारी चाहिए थे. लेकिन दुर्भाग्य से ब्रूक रन आउट हो गए. जिस समय ब्रूक रन आउट हुए उस समय इंग्लैंड के 4 विकेट गिर चुके थे. यही नहीं हैरी ब्रूक की किस्मत इतनी खराब थी कि बैटर एक भी गेंद नहीं खेल पाया और 'डायमंड डक' का शिकार हो गया. 

'डायमंड डक' उस खिलाड़ी को कहते हैं, जब बल्लेबाज बिना गेंद खेले आउट हो जाता है. ऐसे में ब्रूक का बिना रन बनाए पवेलियन लौटना इंग्लैंड को गहरा झटका दे दिया. हालांकि इसके बाद 'बेन फोक्स' भी उस समय आउट हुए, जब इंग्लैंड को 7 रन की दरकार था. इन दो बल्लेबाजों का आउट होना मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. 

ऐसा रहा मैच 
दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को न्यूजीलैंड ने 258 रनों का टारगेट दिया था. इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 256 रन बनाकर आउट हो गई. न्यूजीलैंड की ओर से  नील वैगनर ने 4 विकेट लेकर न्यूजीलैंड को शानदार जीत दिला दी. वहीं, टिम साउदी ने 3 विकेट लिए, इसके अलावा मैट हैनरी को 2 विकेट मिला. इस शानदार जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-1 की बराबरी करने में कामयाबी पाई है. बता दें कि पहले टेस्ट में इंग्लैंड को जीत मिली थी.


--- ये भी पढ़ें ---

* "'UNBELIEVABLE! लॉलीपॉप गेंद पर जेम्स एंडरसन हुए आउट, न्यूजीलैंड ने ऐसे पलट दी बाजी, इंग्लैंड को 1 रन से हराकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया- Video
* 'WTC FINAL में पहुंचने की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 3 टीमों के पास है मौका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com