The Ashes 1st Test: ऑस्ट्रेलिया का धमाकेदार प्रदर्शन, इंग्लैंड को 9 विकेट से धोया

Australia vs England, 1st Test Day 4: ऑस्ट्रे्लिया ने गाबा टेस्ट मैच में कमाल का खेल दिखाकर इंग्लैंड को चौथे दिन के खेल में ही परास्त कर दिया, ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से इंग्लैंड को हरा दिया

The Ashes 1st Test: ऑस्ट्रेलिया का धमाकेदार प्रदर्शन, इंग्लैंड को 9 विकेट से धोया

ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला टेस्ट मैच

Australia vs England, 1st Test Day 4: ऑस्ट्रे्लिया ने गाबा टेस्ट मैच में कमाल का खेल दिखाकर इंग्लैंड को चौथे दिन के खेल में ही परास्त कर दिया, ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से इंग्लैंड को हरा दिया. एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीतने केसाथ ही 5 टेस्ट मैचौं की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड से 1-0 से आगे हो गया है.  मार्कस हैरिस और एलेक्स कैरी ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी शुरू की थी, दोनों ने मिलकर 16 रन की पार्टनरशिर की, 16 रन के स्कोर पर कैरी को ओली रॉबिन्सन ने आउट किया,लेकिन इसके बाद लाबुशाने और हैरिस ने मिलर ऑस्ट्रेलिया को शानदार जीत दिला दी. हैरिस 9 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं, कैरी ने 23 गेंद पर 9 रन की पारी खेली. 

The Ashes: एलेक्स कैरी ने World Record बनाकर रचा इतिहास, डेब्यू टेस्ट में ऐसा कमाल करने वाले पहले विकेटकीपर बने

297 पर इंग्लैंड दूसरी पारी में आउट हुई, लियोन ने चटकाए 4 विकेट

इससे पहले गाबा टेस्ट मैच चौथे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 297 रन पर आउट हो गई थी. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए केवल 20 रन का लक्ष्य दिया गया था. दूसरी पारी में इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन जो रूट ने बनाए. रूट ने 89 रन बनाए तो वहीं डेविड मलान ने 82 रन की पारी खेली. इसके अलावा कोई भी दूसरा इंग्लिश बल्लेबाज ज्यादा देर कर क्रीज पर रूक नहीं पाया, तीसरे दिन के स्कोर 2 विकेट पर 220 रन के स्कोर केसाथ आगे खेलने उतरी इंग्लैंड बल्लेबाज पहले सत्र के शुरूआत में ही लड़खड़ा गए. पहले मलान को नाथन लियोन ने आउट कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया. लियोन ने मलान को आउट कर अपने करियर में 400 विकेट के आंकड़े को छूआ. इसके बाद कप्तान रूट को कैमरून ग्रीन ने विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को तगड़ा झटका दिया. रूट के पवेलियन जाते ही इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज मैं आया औ तू आया के तर्ज पर एक के बाद एक पवेलियन जाते दिखे. आखिर में क्रिस वोक्स को ग्रीन ने आउट कर इंग्लैंड की दूसरी पारी 297 पर सिमट गई. 

The Ashes: गेंदबाज ने जो रूट को फंसा दिया, खेलते ही हो गए आउट, बल्लेबाज के उड़े होश, देखें Video

ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरे पारी में लियोन ने  4 विकेट चटकाए, पैट कमिंस ने 2 विकेट और कैमरून ग्रीन ने 2 विकेट लिए. इसके अलावा स्टार्क 1 और हेजलवुड को 1-1 विकेट मिला. 

एलेक्स कैरी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में विकेटकीपर के तौर पर 8 कैच लिए जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.  बतौर विकेटकीपर डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा वकैच लेने वाले विकेटकीपर बने एलेक्स कैरी.

The Ashes: नाथन लियोन ने पूरे किए 400 विकेट, ऐसा करने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज


ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए थे. 425 रन
ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 425 रन बनाए थे जिसमें डेविड वॉर्नर ने 94 और ट्रेविस हेड ने 152 रन की पारी खेली थी. दूसरी ओर इंग्लैंड की पहली पारी केवल 147 रन पर आउट हो गई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


विराट कोहली से किसने छीनी कप्तानी?.