The Ashes: एलेक्स कैरी ने World Record बनाकर रचा इतिहास, डेब्यू टेस्ट में ऐसा कमाल करने वाले पहले विकेटकीपर बने

एशेज सीरीज (The Ashes) सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से विकेटकीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने डेब्यू किया

The Ashes: एलेक्स कैरी ने World Record बनाकर रचा इतिहास, डेब्यू टेस्ट में ऐसा कमाल करने वाले पहले विकेटकीपर बने

Alex Carey

खास बातें

  • एलेक्स कैरी ने डेब्यू टेस्ट मैच में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • डेब्यू टेस्ट मैच में 8 कैच लेने वाले पहले विकेटकीपर बने
  • गाबा टेस्ट मैच में नाथन लियोन ने भी बनाया रिकॉर्ड

एशेज सीरीज (The Ashes) सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से विकेटकीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने डेब्यू किया. अपने डेब्यू टेस्ट मैच में भी कैरी ने धमाल मचाते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कैरी टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अपने डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. गाबा टेस्ट मैच में कैरी ने कुल 8 कैच अपने नाम किए. ऐसा करते ही उन्होंने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. बता दें कि डेब्यू टेस्ट मैच में 7 कैच लेने वाले विकेटकीपर क्रिस रीड, ब्रायन टैबर, चमारा दुनुसिंघे, ऋषभ पंत, पीटर नेविल और एलन नॉट हैं. इन सभी विकेटकीपरों ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 7 कैच लपके थे. लेकिन अब कैरी ने इन सभी विकेटकीपरों को पीछे छोड़कर एक नया इतिहास रच दिया है.

The Ashes: गेंदबाज ने जो रूट को फंसा दिया, खेलते ही हो गए आउट, बल्लेबाज के उड़े होश, देखें Video

नाथन लियोन ने किया ऐतिहासिक कारनामा

गाबा टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 4 विकेट लिए, इस दौरान उन्होंने अपने करियर में 400 टेस्ट विकेट भी पूरे किए. लियोन ऑस्ट्रेलिया की ओर से टेस्ट में 400 विकेट हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बने तो वहीं ओवरऑल 17वं गेंदबाज हैं. 

The Ashes: नाथन लियोन ने पूरे किए 400 विकेट, ऐसा करने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड की शानदार पारी


ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 425 रन का स्कोर बनाया था जिसमें डेविड वॉर्नर ने 94 रन बनाए तो वहीं ट्रेविस हेड ने शानदार 152 रन बनाकर इंग्लैंड की टीम को मैच से बाहर कर दिया था. बता दें कि इंग्लैंड की पहली पारी केवल 147 रन पर आउट हुई थी जिसमें कप्तान कमिंस ने 5 विकेट निकाले थे. वहीं, इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 297 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया को गाबा टेस्ट मैच जीतने के लिए सिर्फ 20 रनों का लक्ष्य मिला था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


विराट कोहली से किसने छीनी कप्तानी?.