The Ashes: गेंदबाज ने जो रूट को फंसा दिया, खेलते ही हो गए आउट, बल्लेबाज के उड़े होश, देखें Video

The Ashes, 2021-22: Australia vs England, 1st Test: गाबा में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड का बुरा हार है. पहले टेस्ट मैच चौथे दिन पहले सत्र में इंग्लैंड की दूसरी पारी लड़खड़ा गई.

The Ashes: गेंदबाज ने जो रूट को फंसा दिया, खेलते ही हो गए आउट, बल्लेबाज के उड़े होश, देखें Video

जो रूट शतक से चूके

खास बातें

  • जो रूट शतक से चूके
  • कैमरून ग्रीन ने कियाआउट
  • डेविज मलान भी नहीं बना पाए शतक

The Ashes, 2021-22: Australia vs England, 1st Test: गाबा में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड का बुरा हार है. पहले टेस्ट मैच चौथे दिन पहले सत्र में इंग्लैंड की दूसरी पारी लड़खड़ा गई. कप्तान जो रूट (Joe Root) भी शतक से चूक गए.  रूट को कैमरून ग्रीन (Cameron Green) ने अपनी बेहतरीन गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स केरी (Alex Carey) के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखा दी. बता दें कि रूट ने 165 गेंद पर 89 रन की शानदार पारी खेली. अपना पारी में उन्होंने 10 चौके जमाए. उम्मीद थी कि वो अपना टेस्ट में 24वां शतक ठोकेगें लेकिन गेदंबाज कैमरून ग्रीन ने उनकी उम्मीद पर पानी फेर दिया. दरअसल चौथे दिन के शुरूआती समय में ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी कर इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर अपना असर छोड़ने में सफल रहे. यही कारण रहा कि डेविड मलान भी आज के दिन में कुछ खास नहीं कर पाए और दिन के तीसरे ही ओवर में लियोन की फिरकी में फंस गए. मलान 82 रन की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे. इसके बाद कप्तान रूट भी अपनी पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और दिन के 7वें ओवर की पहली ही गेंद पर विकेटकीपर के द्वारा लपके गए. 

The Ashes: नाथन लियोन ने आखिरकार पूरे किए 400 विकेट, ऐसा करने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने

गजब की गेंद पर जो रूट का गिरा विकेट
दरअसल कैमरून ग्रीन की जिस गेंद पर रूट आउट हुए वो चकमा देने वाला रहा. रूट को गेंद को भांप नहीं पाए जिसके कारण गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के दस्ताने में चली गई.  ग्रीन की यह गेंद टप्पा खाने के बाद हल्की सी बाहर निकली, जिसपर रूट ने अपना बल्ला अड़ा दिया. जिसके कारण गेंद उनके बल्ले से लगकर विकेटकीपर के पास चली गई. रूट इस गेंद को खेलने को लेकर कन्फ्यूज नजर आए थे जिसके कारण उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा. आउट होने के बाद इंग्लैंड कप्तान काफी निराश नजर आए. 


रूट ने की रिकी पोंटिंग की बराबरी
भले ही रूट शतक नहीं बना पाए लेकिन उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रूट एक कैलेंडर ईयर में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पोंटिंग की बराबरी करने में सफल रहे. इस साल टेस्ट में रूट ने बतौर कप्तान खेलते हुए कुल 1544 रन बनाए हैं. रिकी पोंटिंग ने साल2005 में कप्तान के तौर पर खेलते हुए टेस्ट में 1544 रन बनाए थे. वैसे, कप्तान के तौर पर एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के नाम हैं. स्मिथ ने 2006 में 1656 रन बतौर कप्तान बनाए थे. माइकल क्लार्क ने 2012 में 1595 रन ठोके थे. 

जानिए क्यों पूर्व फील्डिंग कोच ने टीम इंडिया के सबसे खराब दिन को एक बड़ा मौका करार दिया

मलान और जो रूट ने बनाया गाबा में यह खास रिकॉर्ड

गाबा में इंग्लैंड के लिए तीसरे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी:
162 जो रूट और डेविड मालन, 2021*
160 ग्रीम हिक और ग्राहम थोर्प, 1994
124 बिल एड्रिच और पीटर हे, 1954
109 जॉन एड्रिच और एलन नॉट, 1970

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली से किसने छीनी कप्तानी?.