इस वजह से पोंटिंग ने उठायी टीम इंडिया पर उंगली, रहाणे को लेकर जतायी हैरानी

पोंटिंग ने कहा, ‘मैंने आज सुबह शार्दुल के साथ बातचीत की थी. उन्होंने कहा कि उन्हें परेशानी महसूस हो रही थी. उन्होंने डेढ़ दिन में जितनी गेंदबाजी की, पूरे आईपीएल में उन्हें उससे कम गेंदबाजी का मौका मिला था.

इस वजह से पोंटिंग ने उठायी टीम इंडिया पर उंगली, रहाणे को लेकर जतायी हैरानी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग

खास बातें

  • भारतीयों ने ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ा-पोंटिंग
  • "आईपीएल दोनों तरह से काम कर रहा"
  • "शार्दुल ने बताया कि उन्हें परेशानी हो रही थी"
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय गेंदबाजों पर सवाल उठाते हुए कहा कि WTC Final में उनका प्रदर्शन यह दिखाता है कि उन्होंने आदर्श तैयारी नहीं की. तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 173 रन की बड़ी बढ़त हासिल की जिससे भारत पर आईसीसी के एक और फाइनल में हार का खतरा मंडराने लगा है. मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की लेकिन उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर (sahrdul thakur) ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके. इन दोनों गेंदबाजों ने आईपीएल ज्यादा गेंदबाजी नहीं की थी. 

SPECIAL STORY:

WTC Final के तीसरे दिन रहाणे का कारनामा, टर्निग प्वाइंट पारी दिलाएगी यह बड़ी उपलब्धि


पोंटिंग ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्होंने ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ा. उनकी तैयारी शायद इस एक टेस्ट मैच के लिए आदर्श नहीं थी. उनके सभी खिलाड़ी आईपीएल में थे. ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ी भी वहां थे लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने तीन महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला.' पूर्व कप्तान ने कहा कि काफी कुछ व्यक्तिगत तैयारियों पर भी निर्भर करता है. मुझे नहीं पता कि भारतीय बल्लेबाजों पर आईपीएल का कितना प्रभाव रहा. अगर आप विराट से पूछेंगे तो वह कहेंगे कि यह उनके लिए बिल्कुल सही है क्योंकि उन्होंने हर तरह के रन बनाए हैं. अगर आप रहाणे से पूछेंगे तो उन्हें आईपीएल के बिना इस मैच के लिए नहीं चुना जाता. ऐसे में  यह दोनों तरह से काम करने वाला है.'

पोंटिंग ने कहा, ‘मैंने आज सुबह शार्दुल के साथ बातचीत की थी. उन्होंने कहा कि उन्हें परेशानी महसूस हो रही थी. उन्होंने डेढ़ दिन में जितनी गेंदबाजी की, पूरे आईपीएल में उन्हें उससे कम गेंदबाजी का मौका मिला था.' पोंटिंग ने इस मौके पर अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए उन्हें टीम से बाहर किये जाने पर हैरानी जतायी. 

पूर्व कप्तान बोले, ‘ उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की. मैंने लंच ब्रेक पर कहा था कि जब आप इस तरह खेल सकते हैं, तो आपको आश्चर्य होता है कि उसे टीम में क्यों नहीं चुना गया था. वह हमेशा से ही कलात्मक दिखने वाला खिलाड़ी रहा है. ऐसा खिलाड़ी जिसके पास अच्छा डिफेंस है. उसका रिकॉर्ड बताता है कि जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत होती है तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है.'

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: 'ये सही नहीं हुआ', पहली पारी में विकेट गवाने के बाद Virat Kohli का रिएक्शन हुआ Viral

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* WTC Final: दूसरे दिन के बाद टीम इंडिया के सामने हैं ये 4 सबसे बड़े चैलेंज