विज्ञापन
This Article is From May 03, 2019

कुछ इस अंदाज में शाहिद अफरीदी आत्मकथा में गौतम गंभीर पर बरसे

कुछ इस अंदाज में शाहिद अफरीदी आत्मकथा में गौतम गंभीर पर बरसे
आफरीदी और गंभीर की फाइल फोटो
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर और कप्तान शाहिद अफरीदी की जल्द ही रिलीज होने वाली आटोबायोग्राफी 'गेम चेंजर' से कुछ न कुछ मसाला आए दिन बाहर आ रहा है. शुक्रवार को ही बड़ा खुलासा अफरीदी के बारे में हुआ था कि आधिकारिक रिकॉर्ड में दर्ज उनकी उम्र गलत है और वह इस उम्र से करीब पांच साल बड़े हैं. बहरहाल, अब किताब की कुछ जानकारी भारतीय क्रिकेट गौतम गंभीर को लेकर बाहर आई है. आफरीदी ने किताब में गंभीर के भीतर व्यक्तित्व के अभाव की कमी बताते हुए लिखा है कि इस लेफ्टी बल्लेबाज में एटिट्यूड प्रॉब्लम है. 

किताब में गंभीर पर हमला बोलते हुए आफरीदी ने लिखा कि कुछ प्रतिद्वंद्विता निजी होती है, तो कुछ पेशेवर. इनमें से ही एक रोचक मामला गौतम गंभीर से जुड़ा है. उनके साथ एटिड्यूड प्रॉब्लम है, जबकि उनका कोई व्यक्तित्व नहीं है. क्रिकेट में गंभीर जैसा व्यक्तित्व आपको बमुश्किल ही मिलता है. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका कोई शानदार रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन उनमें एटिट्यूड बहुत ही ज्यादा है. 

यह भी पढ़ेंशाहिद आफरीदी ने आत्मकथा के जरिए किया अपनी 'सही उम्र' का खुलासा

अफरीदी आगे लिखते हैं कि हम कराची में ऐसे लोगो को जला हुआ कहकर बुलाते हैं. बात यह है कि मुझे खुशमिजाज और सकारात्मक लोग पसंद हैं. फिर इसका कोई मतलब नहीं कि वे बहुत ही आक्रमक हैं या प्रतिस्पर्धी, लेकिन आपको सकारात्कम होना पड़ता है, पर गंभीर कभी सकारात्मक नहीं थे. ध्यान दिला दें कि साल 2007 में कानपुर में खेले गए वनडे मुकाबले के दौरान दोनों खिलाड़ी मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ गए थे. इसके लिए आईसीसी ने दोनों को आचार संहिता तोड़ने के लिए आरोपित किया था. 

इस घटना का जिक्र करते हुए अफरीदी ने लिखा कि मुझे साल 2007 में खेले गए एशिया कप का वह झगड़ा याद है जब गंभीर ने सीधे मेरी तरफ दौड़ते हुए एक रन पूरा किया. इस दौरान हमने खुलकर एक-दूसरे के खिलाफ गाली-गलौज का इस्तेमाल किया. गौतम गंभीर इन दिनों पूरी तरह से हो रहे चुनाव में व्यस्त हैं, जहां वह बीजेपी के टिकट पर पूर्व दिल्ली से चुनाव लड़ रहे हैं. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर रविशंकर प्रसाद की राय सुन लीजिए. अफरीदी के इस खुलासे पर गौतम गंभीर ने अभी कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "16 हजार रन...", एलिस्टेयर कुक ने जो रूट को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट हैरत में
कुछ इस अंदाज में शाहिद अफरीदी आत्मकथा में गौतम गंभीर पर बरसे
Mohammad Rizwan record Most run as a wicketkeeper Test since 2020 PAK vs ENG 2nd Test
Next Article
PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान का धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com