टीम मालिकों ने WPL को महिला क्रिकेट के लिए बताया ‘वरदान’, नीता अंबानी ने अपनी टीम के लिए ये कहा

WPL 2023: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की मालिक नीता अंबानी ने कहा, “भारत की महिला क्रिकेटरों ने हमेशा वैश्विक खेल क्षेत्र में देश को गौरवान्वित किया है- चाहे वह वर्ल्ड कप हो, एशियाई कप हो या हाल ही में संपन्न राष्ट्रमंडल खेल.”

टीम मालिकों ने WPL को महिला क्रिकेट के लिए बताया ‘वरदान’, नीता अंबानी ने अपनी टीम के लिए ये कहा

Nita Ambani

Women's Premier League: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने पहली महिला प्रीमियर लीग (WPL) की पांच टीमों की बिक्री से 4669.99 करोड़ रुपये हासिल किए जबकि अदानी स्पोटर्सलाइन ने अहमदाबाद टीम (Gujarat Giants) के लिए सबसे अधिक 1289 करोड़ रुपये खर्च किए. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम मालिकों मुंबई इंडियंस (MI), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 912.99 करोड़ रुपये, 901 करोड़ रुपये और 810 करोड़ रुपये में सफल बोलियां लगाई. मुंबई इंडियंस की मालिक नीता अंबानी (Nita Ambani) ने कहा, “भारत की महिला क्रिकेटरों ने हमेशा वैश्विक खेल क्षेत्र में देश को गौरवान्वित किया है- चाहे वह वर्ल्ड कप हो, एशियाई कप हो या हाल ही में संपन्न राष्ट्रमंडल खेल.”

उन्होंने कहा, “यह नई महिला लीग एक बार फिर से हमारी लड़कियों की प्रतिभा, शक्ति और क्षमता पर रोशनी बिखेरेगी. मुझे यकीन है कि हमारी महिला मुंबई इंडियन्स टीम निडर और मनोरंजक क्रिकेट के मुंबई इंडियंस ब्रांड को एक नए स्तर पर ले जाएगी.”

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में चल रही ILT20 और दक्षिण अफ्रीका में SA20 में भी टीम है.


WPL टीमों पर 4670 करोड़ की बोली लगने से महिला क्रिकेटरों में हर्षोल्लास, सोशल मीडिया पर इस तरह किया रिएक्ट

“मैं 36 और वो 42 साल का है..”, सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मिश्रित युगल फाइनल में पहुंचने पर कहा

डियाजियो के स्वामित्व वाली RCB फ्रेंचाइजी ने कहा कि वह महिला क्रिकेट का हिस्सा बनने के लिए धैर्यपूर्वक इंतजार कर रही थी.

फ्रेंचाइजी ने कहा, “डियाजियो में लैंगिक समावेशिता का मूल्य है जो व्यापक संभव अर्थों में विविधताओं को समाहित करता है. यह डियाजियो इंडिया के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी के लिए एक उपयुक्त संपत्ति है.”

RCB के अध्यक्ष प्रथमेश मिश्रा ने एक बयान में कहा, “हमने इस टीम के लिए विदेशी टीमों में अपने सभी निवेशों को रोक दिया और इस उपलब्धि को सकारात्मक रूप से साकार करते हुए हमें बहुत खुशी हुई.”

अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने मुंबई में आयोजित नीलामी में गुजरात जायंट्स को 1,289 करोड़ रुपये में खरीदा. अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने अहमदाबाद टीम के लिए नीलामी में सबसे अधिक पैसे खर्च किए.

अडानी इंटरप्राइजेज के निदेशक प्रणव अदानी ने कहा, “भारतीय महिला क्रिकेट टीम असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रही है - और महिलाओं के लिए एक क्रिकेट लीग का होना, महिलाओं के लिए खेल के माध्यम से अधिक अवसर पैदा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है."

उन्होंने आगे कहा, “क्रिकेट देश के ताने-बाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और अडानी स्पोर्ट्सलाइन महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण के साथ जुड़ने के लिए इच्छुक थी. मैं अन्य फ्रेंचाइजी को शुभकामनाएं देता हूँ, वहीं मैं इस नई रोमांचक लीग में गुजरात जायंट्स से शीर्ष टीम के रूप में उभरने की उम्मीद करता हूं.”

गुजरात जाइंट्स क्रिकेट फ्रेंचाइजी अडानी स्पोर्ट्सलाइन की सफल टीमों के परिवार में शामिल हो गई है. जिसमें DP World ILT20 की गल्फ जायंट्स और प्रो कबड्डी लीग (PKL) की गुजरात जायंट्स भी शामिल हैं.

Ranji Trophy: देवदत्त पडिक्कल ने मचाया तहलका, झारखंड के खिलाफ शतक जड़कर कर्नाटक को दिलाई बढ़त

ICC Awards: सूर्यकुमार यादव बने आईसीसी टी20 पुरुष क्रिकेटर ऑफ द इयर 2022

Australian Open, Semi-Final: जीत के साथ सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने फाइनल में बनाई जगह

महिला आईपीएल की 5 टीमों के नाम आए सामने, इन कंपनियों ने करोड़ों में लगाई बोली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com