WPL टीमों पर 4670 करोड़ की बोली लगने से महिला क्रिकेटरों में हर्षोल्लास, सोशल मीडिया पर इस तरह किया रिएक्ट

WPL 2023: अदाणी स्पोर्ट्सलाइन (Adani Sportsline) की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नाम गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) रखा गया है. अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने बुधवार को BCCI द्वारा मुंबई में आयोजित नीलामी में गुजरात की टीम को 1,289 करोड़ रुपये में खरीदा.

WPL टीमों पर 4670 करोड़ की बोली लगने से महिला क्रिकेटरों में हर्षोल्लास, सोशल मीडिया पर इस तरह किया रिएक्ट

Indian Women Team

Women IPL: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के महिला प्रीमियर लीग (WPL) की पांच टीमों की घोषणा के बाद विदेश की महिला क्रिकेटरों ने इसे ऐतिहासिक दिन करार करते हुए कहा कि इसका पूरी दुनिया में महिला खेलों पर काफी असर पड़ेगा. BCCI ने पहली महिला प्रीमियर लीग (WPL) की पांच टीमों की बिक्री से 4669.99 करोड़ रुपये हासिल किए जबकि अदाणी स्पोटर्सलाइन ने अहमदाबाद टीम (Gujarat Giants) के लिए सबसे अधिक 1289 करोड़ रुपये खर्च किए. इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर बनी ईशा गुहा (Isa Guha) ने लिखा, “महिलाओं के खेल के लिए ऐतिहासिक दिन.”

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर लिसा स्थालेकर (Lisa Sthalekar) ने लिखा, “यह निश्चित रूप से ऐतिहासिक है. महिलाओं का खेल अभी से ही रिकॉर्ड तोड़ रहा है जबकि इसमें अभी तक एक भी मैच नहीं खेला गया है. यह काफी रोमांचक है. BCCI और इसमें जुड़े सभी लोगों को बधाई. WPL में ये टीमें अदाणी (अहमदाबाद), इंडियाविन (मुंबई), RCB (बेंगलोर), JSW (दिल्ली) और कैप्री ग्लोबल (लखनऊ) घोषित हुईं.”

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम मालिकों मुंबई इंडियंस (MI), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 912.99 करोड़ रुपये, 901 करोड़ रुपये और 810 करोड़ रुपये में सफल बोलियां लगाई.


ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शट (Megan Schutt) ने लिखा कि यह सिर्फ महिला क्रिकेट के लिए ही नहीं बल्कि दुनिया भर के महिला खेलों के लिए शानदार है.

उन्होंने लिखा, “यह एक युग की शुरुआत है. महिला क्रिकेटरों के लिए शानदार, लेकिन पूरी दुनिया में महिला खेलों के लिए शानदार है.”

न्यूजीलैंड की फ्रांसिस मैके (Frances Mackay) ने लिखा, “महिला क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा दिन. ये संख्या तो देखिए. महिला प्रीमियर लीग के लिए अब इंतजार नहीं कर सकती.”

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी ऑलराउंडर जेसिका योनासेन ने कहा, “वाह, महिलाओं के लिए कितना अविश्वसनीय नतीजा है.”

इंग्लैंड की तेज गेंदबाज केट क्रॉस (Kate Cross) ने अतीत में महिलाओं के खेल को कमतर आंकने वालों को नसीहत दी.

उन्होंने कहा, “बीसीसीआई ने कुछ विशेष को मान्यता दी है और इससे महिला क्रिकेटरों को वो मंच मिलेगा जिसकी वे हकदार हैं.”

दक्षिण अफ्रीका की मारिजाने काप, इंग्लैंड की डेनियल व्याट (Danielle Wyatt) और ऑस्ट्रेलियाई होली फर्लिंग ने महिलाओं की लीग ‘जिंदगी बदलने' वाली होगी.

वाट ने ट्वीट किया, “यह शानदार है. आज वो दिन है जिससे महिला क्रिकेट और महिलाओं का खेल का परिदृश्य हमेशा के लिये बदल गया है. खेल और जिंदगी बदलने वाला कदम.”

मारिजाने काप (Marizanne Kapp) ने लिखा, “महिला क्रिकेट के लिए बड़ा दिन.”

पूर्व क्रिकेटर मेल जोंस ने कहा, “ऐसा दिन जब आपके पास शब्द नहीं हो लेकिन साथ ही कहने के लिए लाखों अल्फाज हों.”

“मैं 36 और वो 42 साल का है..”, सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मिश्रित युगल फाइनल में पहुंचने पर कहा

ICC Awards: सूर्यकुमार यादव बने आईसीसी टी20 पुरुष क्रिकेटर ऑफ द इयर 2022

Australian Open, Semi-Final: जीत के साथ सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने फाइनल में बनाई जगह

महिला आईपीएल की 5 टीमों के नाम आए सामने, इन कंपनियों ने करोड़ों में लगाई बोली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com