Australian Open, Semi-Final: जीत के साथ सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने फाइनल में बनाई जगह

Australian Open 2023 Semi-Final: भारतीय जोड़ी ने बुधवार को मेलबर्न के मार्गरेट कोर्ट एरिना में खेले गए सेमीफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन के नील स्कूप्स्की और USA की देसीरा क्रॉज्ज़िक की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 7-6, 6-7 (10-6) से मात दी.

Australian Open, Semi-Final: जीत के साथ सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने फाइनल में बनाई जगह

Sania Mirza and Rohan Bopanna

Australian Open, Mixed Doubles Semi-Final: भारत की स्टार जोड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने बुधवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन मिक्स्ड डबल्स इवेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय जोड़ी ने बुधवार को मेलबर्न के मार्गरेट कोर्ट एरिना में खेले गए सेमीफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन के नील स्कूप्स्की और USA की देसीरा क्रॉज्ज़िक की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 7-6, 6-7 (10-6) से मात दी. एक शानदार प्रतियोगिता में, भारतीय जोड़ी (Sania Mirza and Rohan Bopanna) ने पहला सेट जीत लिया था और दूसरे सेट में मैच प्वाइंट पर थे, लेकिन दूसरे टाई-ब्रेकर में ब्रिटिश-अमेरिकी जोड़ी के कुछ शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें जीत के लिए सुपर टाई-ब्रेकर तक लड़ाई करनी पड़ी.

इससे पहले, भारतीय जोड़ी अपने क्वार्टर फाइनल मैच में लातविया की जेलेना ओस्टापेंको और स्पेन के डेविड वेगा हर्नांडेज़ की जोड़ी के खिलाफ वाकओवर प्राप्त करने के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. इससे पहले, उन्होंने कोर्ट 7 पर उरुग्वे के एरियल बेहार और जापानी की मकाटो निनोमिया को 6-4, 7-6 (11-9) से हराकर अंतिम 8 में जगह बनाई थी. टूर्नामेंट के शुरूआत से पहले सानिया मिर्जा ने यह घोषणा की थी कि यह उनका अंतिम ग्रैंड स्लैम होगा. सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद, टॉप भारतीय टेनिस स्टार का सपना होगा कि वह संन्यास से पहले एक और ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम करें.

एक शानदार करीयर 


अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रही सानिया के लिए यह उनका सातवां ग्रैंड स्लैम खिताब हो सकता है. उन्होंने तीन मिक्स्ड डबल्स और तीन महिला डबल्स ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं. 

मिर्जा ने मिक्स्ड डबल्स श्रेणी में ऑस्ट्रेलियन ओपन (2009), फ्रेंच ओपन (2012) और US ओपन (2014) का खिताब जीता है. जबकि महिला डबल्स में भारतीय स्टार ऑस्ट्रेलियन ओपन (2016), विंबलडन (2015) और US ओपन (2015) का टाइटल अपने नाम कर चुकी हैं. सानिया इसी श्रेणी में फ्रेंच ओपन (2011) का फाइनल भी खेल चुकी हैं, जहां चेक रिपबलिक की जोड़ी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 

Team India ने किया New Zealand का Clean Sweep, Shardul बने Man of the match | Shubman Gill

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com