टीम इंडिया के कोच के लिए सबसे जरूरी है भारतीय संस्कृति की समझ : महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया के कोच के लिए सबसे जरूरी है भारतीय संस्कृति की समझ : महेंद्र सिंह धोनी

मीडिया से मुखातिब महेंद्र सिंह धोनी

मुंबई:

भारतीय टीम के वनडे और टी-20 कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कहना है कि टीम इंडिया के कोच के लिए सबसे ज़रूरी है कि वो भारतीय संस्कृति को समझे। जिम्बाब्वे दौरे पर रवाना होने से पहले मुंबई में कोच के मुद्दे पर धोनी ने कहा, "संवाद बड़ी दिक्कत नहीं है, अंग्रेजी का भी अवरोध नहीं है। अहम ये है कि टीम को क्या चाहिए, विदेशी कोच को ये भी समस्या रहती है कि हम कितना क्रिकेट खेलते हैं। सबसे ज्यादा जरूरी है कि वो हमारी संस्कृति को, हमारी परवरिश को समझे।"

रवि शास्त्री के तीनों फॉर्मेट के लिए एक कोच के सुझाव पर माही ने कहा कि ये बीसीसीआई को तय करना है। गौरतलब है कि टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री ने धोनी की जगह विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी देने का समर्थन करते हुए कहा था कि ''फैसला मुश्किल जरूर है, लेकिन अगर मैं सिलेक्टर्स का चेयरमैन होता तो ये फैसला कर लेता। विराट हर तरह के फॉर्मेट में लीड करने को तैयार हैं।''

कोहली अभी टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी करते हैं। धोनी ने दिसंबर, 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। बोर्ड ने नए कोच की खोज शुरू कर दी है, जिसके लिए रवि शास्त्री ने भी आवेदन दिया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com