T20 World Cup Point Table: पाकिस्तान के लिए बड़ा मैच, साउथ अफ्रीका से महामुकाबला, जानें दोनों टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचने का आसान समीकरण

Must-win game for Pakistan T20 World Cup: पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल की रेस में खुद को बनाए रखना है तो साउथ अफ्रीका (SA vs PAK T20 World Cup) के खिलाफ मैच को हर हाल में जीतना होगा.

T20 World Cup Point Table: पाकिस्तान के लिए बड़ा मैच, साउथ अफ्रीका से महामुकाबला, जानें दोनों टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचने का आसान समीकरण

T20 World Cup Point Table: पाकिस्तान के लिए बड़ा मैच, साउथ अफ्रीका से महामुकाबला

Must-win game for Pakistan T20 World Cup: पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल की रेस में खुद को बनाए रखना है तो साउथ अफ्रीका (SA vs PAK T20 World Cup) के खिलाफ मैच को हर हाल में जीतना होगा. साउथ अफ्रीका से मिली जीत ही पाकिस्तान को आगे ले जा पाएगी. वैसे, इस समय पाकिस्तान प्वाइंट्स टेबल (T20 World Cup Point Table) में 2 अंक के साथ पांचवें नंबर पर है. पाकिस्तान ने अबतक 3 मैच खेले हैं जिसमें 1 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट की एक ऐसी टीम है जिसे उलटफेर का शिकार होना पड़ा है. पाकिस्तान को जिम्बाब्वे ने 1 रन से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया था और उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के सारे समीकरण बिगाड़ कर रख दिए थे. ऐसे में अब पाकिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका से हर हाल में मैच जीतकर अपनी स्थिति को सुधारना चाहेगी. 

ग्रुप 2 में कौन है टॉप पर 
सुपर 12 में ग्रुप 2 पर भारत की टीम टॉप पर है. भारत ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचनी की अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. भारत ने अबतक 4 मैच खेले हैं और 3 में जीत और 1 में हार के साथ 6 अंक हासिल करने में सफल रहा है. बता दें कि वर्तमान स्थिति में साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर है. बांग्लादेश तीसरे और जिम्बाब्वे चौथे नंबर पर है. 

पाकिस्तान के लिए क्या हैं समीकरण
साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने पर पाकिस्तान के 4 अंक हो जाएंगे. इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ मैच होगा. वह मैच भी जीतने पाकिस्तान के कुल 6 अंक होंगे. वहीं, पाकिस्तान चाहेगा कि साउथ अफ्रीकी टीम भी उलटफेर का शिकार हो और नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच साउथ अफ्रीका हार जाए या फिर बारिश की वजह से रद्द हो जाए. ऐसी स्थिती में साउथ अफ्रीका पास 5 अंक ही रहेंगे. तब जाकर पाकिस्तान की किस्मत खुलेगी और वह सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी पेश कर पाएगा. वैसे, आज यानि 3 नवंबर को पाकिस्तान को अपनी पूरी ताकत के साथ साउथ अफ्रीका से भिड़ना होगा. 


साउथ अफ्रीका मैच जीतने पर पहुंच सकती है सेमीफाइनल में
आजका मैच यदि पाकिस्तान के खिलाफ साउथ अफ्रीका जीतने में सफल रहती तो फिर ग्रुप 2 में टॉप पर पहुंच जाएगी. इसके बाद साउथ अफ्रीका को कमजोर टीम नीदरलैंड के साथ मैच खेलना है, उम्मीद यही है कि नीदरलैंड के खिलाफ भारत साउथ अफ्रीका मैच जीत जाएगी. ऐसे में साउथ अफ्रीका टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. 

भारत की टीम का सेमीफाइनल में जाना लगभग तय
आज पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद तय हो जाएगा. य़दि साउथ अफ्रीका मैच जीतती है को सेमीफाइनल की रेस से पाकिस्तान बाहर हो जाएगी और फिर भारत भी साउथ अफ्रीका के साथ सेमीफाइनल के लिए लगभग क्वालीफाई कर जाएगा. भारत को अपना आखिरी मैच जिम्बाब्वे के साथ खेलना है, ऐसे में वह मैच भी भारत जीत सकता है. 

संभावित प्लेइंग इलेवन (SA vs PAK Predicted Playing XI)
पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रिले रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी

ये भी पढ़े-

मैच का टर्निंग प्वाइंट सेट करने वाले KL Rahul ने लिटन दास के रन आउट पर क्या कहा? देखें उस थ्रो का Video

Watch video: कोहली को अंपायर से नो-बॉल की मांग करता देख शाकिब अल हसन का हुआ ऐसा हाल, बवाल होते-होते बचा

ICC T20 वर्ल्ड कप : हो न सका नागिन डांस, मगर हो गई बल्ले-बल्ले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com