T20 World Cup: कोहली का एक और विराट रिकॉर्ड, "इसे" पीछे छोड़ने में बड़ों-बड़ों के पसीने छूट जाएंगे

T20 World Cup, Ind vs Ban: जब-जब टी20 विश्व कप का इतिहास लिखा जाएगा, तो कोहली के इस कारनामे को स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा.

T20 World Cup: कोहली का एक और विराट रिकॉर्ड,

T20 World Cup: कोहली के इस विराट रिकॉर्ड को तोड़ना मुश्किल ही नहीं, बल्कि असंभव जैसा है

खास बातें

  • इसे तोड़ना मुश्किल ही नहीं...!
  • यह रिकॉर्ड नहीं आसां..!
  • सिर्फ दो ही खिलाड़ी हैं आस-पास
नई दिल्ली:

पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli's big record) को पिछले दिनों पाकिस्तान के खिलाफ फॉर्म क्या मिली कि तब से एक बार वह फिर से पुराने विराट दिखने लगे हैं. उनके प्रदर्शन में नियमितता और बॉडी लैंग्वेज में कॉन्फिडेंस भी दिख रहा है. और फॉर्म लौटी, तो एक बार फिर से उनका रिकॉर्डों से रिश्ता भी जुड़ने लगा है. जारी विश्व कप में बांग्लादेश (Ind vs Ban) के खिलाफ कोहली के करोड़ों चाहने वालों की नजर उनके एक और विराट रिकॉर्ड पर लगी हुई थी. मैच से से पहले ही चर्चा हो रही थी. और कोहली ने पारी के सातवें ओवर में जैसे ही तस्कीन अहमद की गेंद पर सिंगल लेकर अपना 16वां रन लिया, कोहली ने इस विराट रिकॉर्ड को अंजाम दे दिया. 

क्रिकेट के 'सिकंदर' के करिश्माई शॉट को देखकर ICC बोला- 'नींद में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं रजा'

एडिलेड में रवि शास्त्री को याद आए पुराने दिन, शेयर. की खास तस्वीर


इस रन के साथ ही विराट टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हो गए हैं. यह पारी का 16वां रन विराट को मेगा टूर्नामेंट में 1017वां रन रहा. इस मामले में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के महेला जयवर्द्धने हैं, जिन्होंने 31 मैचों की इतनी ही पारियों में 1016 रन बनाए हैं. कोहली का यह रिकॉर्ड वास्तव में इस लिहाज से बहुत ही स्पेशल है कि आज सक्रिय सिर्फ दो ही बल्लेबाज उनके कारनामे के आस-पास हैं, लेकिन रिकॉर्ड के भीतर छिपा एक और रिकॉर्ड वह बात है, जिसे शायद ही कभी कोई बल्लेबाज भेद सके. कम से कम आने वाले सालों में तो ऐसा होता नहीं ही दिखता. 

वास्तव में अगर कोहली के इस रिकॉर्ड को आज के दौर में सक्रिय बल्लेबाजों से चुनौती के रूप में देखा जाए, तो सिर्फ रोहित शर्मा और बांग्लादेश के कप्तान शाकिब-अल-हसन ही उनके आस-पास हैं. बांग्लादेश मैच तक रोहित के 37 मैचों की 34 पारियों में 921 रन और शाकिब के मैच में बल्लेबाजी आने से पहले तक 35 मैच की 34 पारियों में 729 रन हैं. इन दोनों को छोड़कर दूर-दूर तक कोई भी ऐसा दिग्गज नहीं दिख रहा है, जो कोहली के आंकड़े के पास पहुंच सकता है

एक बार हो सकता है कि रोहित शर्मा विश्व कप में सबसे ज्यादा रनों की रेस में कोहली को नंबर एक पायदान से उतारकर इस पर कब्जा कर लें, लेकिन यहां कोहली का विराट औसत (85.41) वह बात है, जिसे पछाड़ने के लिए बड़े-बडे़ बल्लेबाजों के पसीने छूट जाएंगे. और औसत के संदर्भ में यह कह दिया जाए कि विश्व कप में आने वाले समय में अगर कोई बल्लेबाज इतने औसत के साथ हजार रनों का आंकड़ा छू सकता है, तो यह मुश्किल ही, बल्कि असंभव है. 

href="https://ndtv.in/cricket/video-fielder-did-amazing-acrobatics-on-the-boundary-line-the-opposing-team-also-started-playing-applause-hindi-3478634" target="_blank">Video:फिल्डर ने बाउंड्री लाइन पर की हैरतअंगेज़ कलाबाज़ी , विरोधी टीम भी बजाने लगी तालियां

'BABY AB' ने T20 में मचाया गदर, केवल 57 गेंद पर ठोके 162 रन, देखकर 'एबी डिविलियर्स' के भी उड़े होश- Video

T20 World Cup: अब बांग्लादेश से मुकाबला, नहीं कर पाओगे नागिन डांस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com