T20 WC: हरभजन सिंह का बॉलिंग कोच भरत अरुण पर फूटा गुस्सा, बोले- 'बहानेबाजी नहीं चलेगी'

T20 WC: टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई. जिसके बाद हर कोई टीम की नाकामयाबी को लेकर अपने विचार साझा कर रहे हैं.

T20 WC: हरभजन सिंह का बॉलिंग कोच भरत अरुण पर फूटा गुस्सा, बोले- 'बहानेबाजी नहीं चलेगी'

भारत के गेंदबाजों कोच पर भड़के भरत अरूण

खास बातें

  • बॉलिंग कोच भरत अरुण पर भड़के हरभजन सिंह
  • हरभजन सिंह ने कहा- स्वीकार करो हम खराब खेले
  • भरत अरुण ने भारत की नाकाम कोशिश पर हैरान करने वाला बयान दिया था

T20 WC: टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई. जिसके बाद हर कोई टीम की नाकामयाबी को लेकर अपने विचार साझा कर रहे हैं. भारत के बॉलिंग कोच भरत अरुण (Bowling coach Bharat Arun) ने भी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की असफलता पर अपनी राय दी और कहा था कि यदि हम टॉस जीतते तो शायद परिणाम कुछ अलग होते. बॉलिंग कोच के इस बयान पर भारत के दिग्गज स्पिनर रहे हरभजन सिंह (Harbhajanb Singh) भड़क गए और सीधे तौर पर कहा कि भारत ने खराब खेला है और अब इसपर कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी. स्पोट्स तक पर बात करते हुए भज्जी ने अपनी बात रखी. 

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में ऐसी हो सकती है भारतीय टीम, नए खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

भज्जी ने कहा कि हमें स्वीकार करना होगा कि हम खराब खेलें हैं. इसपर कोई बयानबाजी नहीं होनी चाहिए. हमें अपने खराब परफॉर्मेंस को स्वीकार कर लेनी चाहिए और इससे सीखकर आगे बढ़ना होगा. हरभजन ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का उदाहरण दिया,  उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि पहले बल्लेबाजी करने के बावजूद, टीम ने 192 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फाइनल जीता.


"टॉस जीतना या हारना कोई मायने नहीं रखता, सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करके आईपीएल फाइनल जीता. बहुत सारी टीमें टॉस के पक्ष में न जाने के बावजूद मैच जीतती है. ऐसे बहाने उन टीमों द्वारा दिए जाते हैं जो उतनी विकसित नहीं होती हैं. 

T20 WC Semifinal: बाबर आजम को उम्मीद, सेमीफाइनल में पाकिस्तान के ये 2 खिलाड़ी मचाएंगे धूम

कोच भरत अरुण को ऐसे बहानबाजी नहीं करनी चाहिए. भारत जैसी मजबूत और चैंपियन टीम को इस तरह के बहाने नहीं देने चाहिए. आइए इस तथ्य को स्वीकार करें कि हम अच्छा नहीं खेले.' हरभजन सिंह ने कहा कि यदि कोच ऐसे बयान देंगे तो टीम का मनौबल भी ऐसे ही टूटेगा. टीम टूर्नामेंट में अच्छा नहीं खेली और ये होता है. लेकिन ऐसे बहाने नहीं बनाने चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  भारत के लिए नामीबिया के खिलाफ जीत के साथ T20 वर्ल्‍ड कप खत्‍म, समर्थन में दिखे फैंस