T20 WC: क्यों बहुत अहम है न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत ? ऐसे बदल जाएगा भारत के लिए समीकरण

T20 World Cup: स्कॉटलैंड को भारत ने 6.3 ओवर में ही हराकर अपनी स्थिति प्वाइंट्स टेबल में सुधार ली है. अब भारत प्वाइंट्स टेबल में +1.619  नेट रन रेट के साथ तीसरे नंबर पर आ गया है.

T20 WC: क्यों बहुत अहम है न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत ? ऐसे बदल जाएगा भारत के लिए समीकरण

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड का मैच अहम

खास बातें

  • स्कॉटलैंड के खिलाफ भारत को मिली धमाकेदार जीत
  • 8 विकेट से भारत ने 6.3 ओवर में ही जीता मैच
  • अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड का मैच भारत के लिए काफी अहम

T20 World Cup: स्कॉटलैंड को भारत ने 6.3 ओवर में ही हराकर अपनी स्थिति प्वाइंट्स टेबल में सुधार ली है. अब भारत प्वाइंट्स टेबल में +1.619  नेट रन रेट के साथ तीसरे नंबर पर आ गया है. भारत ने ऐसा कर अफगानिस्तान को पछाड़ दिया है. अफगानिस्तान की टीम प्वाइंट्स टेबल में +1.481 के नेट रन रेट के साथ चौथे नंबर पर हैं. भारत से आगे अब न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम है. पाकिस्तान ने पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अब भारत को अपना आखिरी लीग मैच नामीबिया के साथ खेलना है. उससे पहले भारत की स्थिति को साफ करने के लिए एक अहम मुकाबला न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान (New Zealand Vs Afghanistan) के बीच 7 नवंबर रविवार को खेला जाएगा. अबू धाबी में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम आमने सामने होगी. इस मैच के नतीजे पर भारत की स्थिति  निर्भर करेगी.

Ind vs Sco: रोहित-राहुल ने फोड़े बम, न्यूजीलैंड सहित तीनों टीमें नेट रन-रेट में धड़ाम, अब बचा सिर्फ एक रास्ता

यदि न्यूजीलैंड यह मैच जीत जाता है तो भारत के लिए खतरे की घंटी बज जाएगा., क्योंकि प्वाइंट्स ज्यादा रहने के चलते न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रह जाएगा. वहीं. अगर अफगानिस्तान की टीम उलटफेर करने में सफल रही तो भारत के पास मौका होगा. भारत को फिर नामीबिया को बड़े अंतर से हराना होगा. 

IND vs SCO: मोहम्मद शमी ने मांजरेकर की इस आलोचना का दिया शानदार अंदाज में जवाब

अफगानिस्तान जीता तो भारत को फायदा
यदि न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम जीत हासिल करने में सफल रही और भारत नामीबिया को हरा देता है तो इस ग्रुप में 3 टीमों के पास 6-6 अंक होंगे, ऐसे में नेट-रन रेट का समीकरण सामने आएगा, जिसमें भारतीय टीम को फायदा होगा और सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.


भारत के नेट रनरेट पाकिस्तान से भी अच्छा 
भारत ने पहले स्कॉटलैंड को 17 .4 ओवर में 85 रन पर आउट कर दिया और उसके बाद 6 . 3 ओवर में मैच जीत लिया.इससे भारत का नेट रनरेट प्लस 1 . 619 हो गया जो ग्रुप की छह टीमों में सर्वश्रेष्ठ है. पहले स्थान पर काबिज पाकिस्तान का नेट रनरेट भी प्लस 1 . 065 है. अफगानिस्तान के नेट रनरेट प्लस 1 . 481 को पीछे छोड़ने के लिये भारत को लक्ष्य 7 . 1 ओवर में हासिल करना था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  ​IPL में दो नई टीमें, भारी रकम खर्च करने वाले संजीव गोयनका इसे कारोबारी फैसला बता रहे