Ind vs Sco: रोहित-राहुल ने फोड़े बम, न्यूजीलैंड सहित तीनों टीमें नेट रन-रेट में धड़ाम, अब बचा सिर्फ एक रास्ता

T20 World Cup, Ind vs Sco: रोहित शर्मा और केएल राहुल ने स्कॉटलैंड के खिलाफ फिलहाल नेट रन रेट के मसले को तो खत्म कर ही दिया

खास बातें

  • नेट रन रेट का जंजाल खत्म हुआ !
  • टीम इंडिया ने जगाए सेमीफाइनल के सपने
  • यारों सब दुआ करो...!
नयी दिल्ली:

टीम विराट (Virat Kohli) जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)  में शुक्रवार को स्कॉटैंड के खिलाफ बल्लेबाजी से धमाकेदार बम फोड़ते हुए सेमीफाइनल के दरवाजे में प्रवेश के लिए फिलहाल नेट रन रेट के विकल्प को पूरी तरह खत्म कर दिय है. स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच से पहले तक भारतीय टीम के सामने सेमीफाइनल के सफर के बीच कड़ी शर्त थी, तो साथ ही, स्कॉटलैंड को 86 रनों पर समेटने के बाद दूसरी पाली में नेट रन रेट के लिए भी कुछ मसले थे. मतलब जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) 86 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे, तो यहां से अगर भारत को अपना नेट रन-रेट + 1.000 करना था, तो स्कॉटलैंड के खिलाफ 86 रन के लक्ष्य को 11.2 ओवरों में हासिल करना था. अगर न्यूजीलैंड को मात देनी थी, तो यह लक्ष्य 8.5 ओवर में और अगर अफगानिस्तान को नेट रन रेट में मात देनी थी, तो स्कॉटलैंड से मिले टारगेट को 7.1 ओवरों में हासिल करना था. लेकिन रोहित और केएल राहुल ने दीवाली के अगले दिन शुक्रवार को अपने-अपने बल्लों ऐसे-ऐसे बम फोड़े कि न्यूजीलैंड तो क्या भारत ने नेट रन-रेट के मामले में फिलहाल अफगानिस्तान ही नहीं, बल्कि टॉप पर विराजमान पाकिस्तान को भी पीछे छोड़ दिया है. 

Happy Birthday Virat Kohli: दिग्गजों ने कोहली को दी खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई
 

रोहित और केएल राहुल की आतिशाबजी से भारत ने 7.1 ओवर तो छोड़िए, उसने चार गेंद पहले 6.3 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल करते हुए अपना नेट रन रेट 1.619 कर लिया.  स्कॉटलैंड को पटखनी देने के बाद जहां टॉप पर चल रही पाकिस्तानी टीम का नेट रन रेट 1.065 है, तो न्यूजीलैंड इस मामले में 1.277 है. एक दिन पहले तक दूसरे नंबर पर काबिज अफगानिस्तान टीम नेट रन रेट के मामले में 1.481 पर पहुंच गयी है. मतलब साफ है कि भले ही सुपर-12 राउंड के ग्रुप दो में पाकिस्तान की टीम सबसे ज्यादा प्वाइंट्स के साथ शीर्ष पर है, लेकिन नेट रन-रेट के मामले में फिलहाल भारत सबसे ऊपर आ गया है. होड़ में अनुभवहीन स्कॉटलैंड और नामीबिया बाहर पहले से ही नेट रन रेट की होड़ से बाहर हो चुकी थीं और भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ ही था. वर्ना तो भारत अब ग्रुप में सभी छह टीमों में नेट रन रेट में टॉप पर आ गया है. 

Happy Birthday Virat Kohli: 33 साल के हुए कैप्टन कोहली, यहां पढ़ें कैसा रहा है उनका अबतक का सफर

...और अब बचा यह सीधा और सपाट रास्ता

स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच से पहले तक  भारत के सामने नेट रन रेट के अलावा एक  बड़े चमत्कार को मिलाकर दो शर्तें थीं. लेकिन रोहित और राहुल ने मिलकर नेट रन-रेट के जाल को पूरी तरह फिलहाल खत्म कर दिया है. अब कप्तान विराट के सिर से नेट रन रेट का भूत उतर गया है. और अब सेमीफाइन में पहुंचने के लिए जो एकमात्र सीधा और सपाट रास्ता जो बचा है. वह यह है कि अगर अफगानिस्तान टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है और भारत नामीबिया को अपने आखिरी मैच में हरा देता है, तो होगा यह की तीनों (भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान) ही टीमों के प्वाइंट्स 6-6 हो जाएंगे. ऐसे में जेो भी टीम इस स्थिति में नेट रन रेट के मामले में सबसे बेहतर होगी, उसे सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएगा. मामला एकदम साफ है कि रविवार को होने वाले मैच में भारत के लिहाज से अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हरा दे और फिर सोमवार को भारत नामीबिया मुकाबले में कोई बड़ा उलटफेर न हो. कुल मिलाकर टीम विराट ने करोड़ों भारतीयों को सपने पालने की एक और वजह दी है तो आप दुआ करें, टीम इंडिया के लिए फरियाद करें, प्रार्थनाओं में कामना करें कि अब मामला इस स्टेज तक पहुंच ही गया है, तो फिर अफगानी कीवी टीम को हरा दें और भारत भी नामीबिया को ककहरा सिखाते हुए सेमीफाइनल में पहुंच जाए. 


VIDEO:  ​फैंटेसी गलीः भारत और स्कॉटलैंड के बीच T20 मैच आज, जानिए कौनसे खिलाड़ी कर सकते हैं कमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com