Syed Mushtaq Ali T20 : इशांक जग्गी की छक्कों से भरी आतिशी पारी, विराट की भी फिफ्टी, पूर्व ने पश्चिम को हराकर जीती ट्रॉफी...

Syed Mushtaq Ali T20 : इशांक जग्गी की छक्कों से भरी आतिशी पारी, विराट की भी फिफ्टी, पूर्व ने पश्चिम को हराकर जीती ट्रॉफी...

इशांक जग्गी ने 30 गेंदों में 56 रन ठोके (फाइल फोटो)

मुंबई:

ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज की चर्चा के बीच घरेलू क्रिकेट में सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट की धूम रही, जिसमें कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया. इन्हीं में से एक बल्लेबाज हैं झारखंड के इशांक जग्गी, जिन्होंने छोटे फॉर्मेट के इस टूर्नामेंट में खासा प्रभावित किया और टीम को ट्रॉफी दिला दी. उनका बल्ला लगातर चला. इसकी वजह से उनकी टीम ने अपने सभी मुकाबले जीत लिए. शनिवार को अपने चौथे मैच में पूर्व क्षेत्र ने जग्गी की एक और बेहतरीन पारी से पश्चिम क्षेत्र को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. इससे पहले दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ भी जग्गी ने शानदार पारी खेली थी. जाहिर है ऐसे में आईपीएल टीमों की नजर उन पर हो सकती है.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पश्चिम क्षेत्र की टीम ने पूर्वी क्षेत्र के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा. पश्चिमी क्षेत्र ने 5 विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 149 रन बनाए. पश्चिम के लिए उभरते बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन ने सबसे अधिक 52 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला और टीम बमुश्किल 150 के रीब पहुंच पाई. टीम इंडिया की ओर से टेस्ट मैचों में वापसी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ शानदार खेल दिखा चुके टीम के कप्तान पार्थिव पटेल (17) भी पूर्वी क्षेत्र के गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आए. पूर्वी क्षेत्र के लिए प्रीतम दास ने दो विकेट झटके, जबकि सूर्यकांत प्रधान, सायन घोष और प्रज्ञान ओझा को एक-एक सफलता मिली.

जग्गी ने उड़ाए 6 छक्के
पूर्वी क्षेत्र ने आधुनिक टी-20 के लिहाज आसान लक्ष्य का पीछ करते हुए 13.4 ओवरों में 153 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली. इसमें विराट सिंह ने 34 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के उड़ाए. इसमें उनका साथ झारखंड के ही इशांक जग्गी ने दिया. जग्गी ने 30 गेंदों में 56 बनाए, जिसमें 3 चौके और 6 छक्के जड़े. इस मैच से पहले भी जग्गी ने दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ 90 रन बनाए थे. जग्गी और विराट के अर्धशतकों के दम पर पूर्व क्षेत्र ने पश्चिम क्षेत्र को इस इंटर जोनल ट्रॉफी में आठ विकेट से हरा दिया.

150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूर्व क्षेत्र टीम को जीत के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी. उसने दो विकेट के नुकसान पर ही 153 रन बनाकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. पूर्वी क्षेत्र की ओर से आउट होने वाले दो बल्लेबाज अरुण कार्तिक (24) और जग्गी रहे. पश्चिमी क्षेत्र के लिए तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट लिए.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट के इस सत्र में पूर्वी क्षेत्र ने अब तक चार मुकाबले खेले हैं और चारों में जीत हासिल की है. चौथे मैच में जीत के साथ पूर्वी क्षेत्र ने चार अंक अपने खाते में जोड़ लिए हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com