विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 30, 2011

तेज गेंदबाजों को मदद देगी सिडनी की पिच : क्यूरेटर

Read Time: 2 mins
सिडनी:

सिडनी क्रिकेट मैदान के क्यूरेटर ने कहा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन जनवरी से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के दौरान पिच तेज गेंदबाजों को मदद पहुंचाएगी।
मेलबर्न में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पिच ने तेज गेंदबाजों को मदद पहुंचाया था। उस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने भी उछाल और पिच की तेजी का फायदा उठाकर कई विकेट हासिल किए थे। आस्ट्रेलिया के तीन तेज गेंदबाजों ने ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया था, इसी का नतीजा था कि मेजबान टीम यह मैच 122 रनों से जीतने में सफल रही।
सिडनी मैदान के क्यूरेटर टॉम पार्कर ने वेबसाइट 'क्रिक इंफो' से बातचीत के दौरान कहा, "मैंने पिछले दो वर्षो में नववर्ष पर हुए दो मैचों की तर्ज पर पिच तैयार की है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के साथ हुए उन मैचों में तेज गेंदबाजों का जलवा रहा था। मैं उम्मीद करता हूं कि यह पिच बिल्कुल उसी तरह बर्ताव करेगी।"
वर्ष 2010 में आस्ट्रेलिया ने नववर्ष के अवसर पर पाकिस्तान के साथ सिडनी में टेस्ट मैच खेला था। उस मैच में मेजबान टीम 127 रनों पर पवेलियन लौट गई थी लेकिन बाद में उसने नाटकीय तरीके से मैच अपने नाम किया था।
इसके बाद एशेज के अंतर्गत इस मैदान पर आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें आपस में भिड़ी थीं। उस मैच में आस्ट्रेलिया ने 134 रन के योग पर चार विकेट गंवा दिए थे और यह मैच पारी के अंतर से हार गई थी।
वर्ष 1997 से इस मैदान में पिच का काम देख रहे पार्कर ने कहा कि जैसी की सम्भावना है कि अगले कुछ दिनों तक सिडनी में धूप खिली रहेगी, इस पिच के और भी तेज होने के आसार हैं। ऐसे में आस्ट्रेलियाई टीम हर हाल में चार तेज गेंदबाज खिलाना चाहेगी क्योंकि अब रेयान हैरिस भी टीम में लौट आए हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Akash Deep Test Debut: आर्थिक तंगी की वजह से छोड़ दिया था क्रिकेट, कुछ ऐसी है आकाश दीप के स्ट्रगल की कहानी
तेज गेंदबाजों को मदद देगी सिडनी की पिच : क्यूरेटर
RCB vs CSK IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया
Next Article
RCB vs CSK IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;