विज्ञापन

IND vs SL: "मैंने सीरीज से पहले ही...", श्रीलंका को 3-0 से रौंदने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव के बयान ने मचाई खलबली

Suryakumar Yadav on Win vs SL: भारत ने तीसरे टी20 में श्रीलंका को हराकर 3-0 से सूपड़ा साफ किया.

IND vs SL: "मैंने सीरीज से पहले ही...", श्रीलंका को 3-0 से रौंदने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव के बयान ने मचाई खलबली
Suryakumar Yadav on Series win vs SL

Suryakumar Yadav on Win vs Sri Lanka: नए कप्तान सूर्यकुमार यादव (पांच रन पर दो विकेट) और रिंकू सिंह (तीन रन पर दो विकेट) ने हार की कगार पर पहुंचने के बाद अंतिम दो ओवर में शानदार गेंदबाजी करके मैच टाई कराया और फिर वाशिंगटन सुंदर ने सुपर ओवर में सिर्फ एक रन दिया जिससे भारत ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका को हराकर 3-0 से सूपड़ा साफ किया. अंतिम दो ओवर में जब मेजबान टीम को सिर्फ नौ रन की दरकार थी तब रिंकू (तीन रन पर दो विकेट) और सूर्यकुमार (पांच रन पर दो विकेट) ने आठ रन देकर चार विकेट चटकाते हुए श्रीलंका को आठ विकेट पर 137 रन पर रोककर मुकाबले को टाई कराया.

सुंदर ने सुपर ओवर में पहली चार गेंद पर कुसाल परेरा (00) और पथुम निसांका (00) को आउट करके श्रीलंका को एक रन ही बनाने दिया. यह रन कुसाल मेंडिस ने बनाया. सूर्यकुमार ने इसके बाद महीश तीक्षणा की पहली की गेंद पर चौका जड़कर भारत को जीत दिला दी.

 जीत के बाद सूर्या ने कहा

मुझे लगता है कि आखिरी ओवर से ज़्यादा, जब हम 30/4 और 48/5 के आसपास थे, तो लड़कों ने बीच में किस तरह से अपना चरित्र दिखाया और खेल को उनसे दूर ले गए... मुझे लगा कि उस ट्रैक पर 140 का स्कोर बराबर था. जब हम फील्डिंग सेशन के दौरान जा रहे थे, तो मैंने उनसे कहा, 'मैंने इस तरह के खेल देखे हैं. अगर हम डेढ़ घंटे तक अपना दिल लगाकर खेलें, तो हम जीत सकते हैं.' अगर आप 200-220 रन बनाकर गेम जीतना पसंद करते हैं, तो आपको 30/4 और 70/5 का भी आनंद लेना चाहिए क्योंकि इससे आपके जीवन में संतुलन बनता है और इसी तरह आप आगे बढ़ते हैं और विनम्र रहते हैं.

उनके पास जितना कौशल है, आत्मविश्वास है, वे टेबल पर जो लाते हैं, उससे मेरा काम बहुत आसान हो जाता है. मैदान पर और ड्रेसिंग रूम में उनकी सकारात्मकता, एक-दूसरे के लिए जो परवाह वे दिखाते हैं, वह अविश्वसनीय है. पिछले गेम के बाद, मैंने कहा कि कुछ लड़के आराम करने जा रहे हैं और वे सबसे पहले मुझसे कहने वाले थे, 'ठीक है हम आराम करेंगे और आप दूसरों को मौका दे सकते हैं.' इससे टीम के सोच का पता चलता है और वे दूसरों के प्रदर्शन से कितने खुश हैं. उन्होंने मेरा काम आसान कर दिया है. जब मैं बल्लेबाजी करने जाता हूं, तो मुझ पर कोई दबाव नहीं होता, मैं बस आनंद लेता हूं. मैंने सीरीज से पहले कहा था, मैं कप्तान नहीं बनना चाहता, मैं एक नेता बनना चाहता हूं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: ये 4 खिलाड़ी हुए बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम से बाहर, जानें कि क्या रही वजह
IND vs SL: "मैंने सीरीज से पहले ही...", श्रीलंका को 3-0 से रौंदने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव के बयान ने मचाई खलबली
Jacob Oram Appointed New Zealand Bowling Coach India vs New Zealand Test Series Jacob Oram Record and States
Next Article
न्यूजीलैंड ने चली बड़ी चाल, जिसने भारत को डराया, उसे बनाया गुरु, जानें टाम इंडिया के लिए कितना बड़ा खतरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com