उम्मीद करता हूं मैक्कलम का रिकॉर्ड कोई भारतीय तोड़ेगा : सुरेश रैना

उम्मीद करता हूं मैक्कलम का रिकॉर्ड कोई भारतीय तोड़ेगा : सुरेश रैना

सुरेश रैना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

शनिवार को न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कलम ने टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक बनाया। मैक्कलम के शतक बनाने से टीम इंडिया के बल्लेबाज सुरेश रैना काफी खुश हैं। उनकी खुशी का राज भी बता देते हैं - आईपीएल में मैक्कलम रैना की टीम गुजरात लॉयन्स में शामिल हैं।

रैना ने टीम की जर्सी लॉन्च के मौके पर 34 साल के मैक्कलम की जमकर तारीफ करते हुए कहा, 'मैं मैक्कलम के लिए खुश हूं... उम्मीद करता हूं कि ये रिकॉर्ड आगे कोई भारतीय तोड़े। मैक्कलम गुजरात लॉयन्स टीम में हैं, इसकी मुझे खुशी है। वह बिना डरे क्रिकेट खेलते हैं और हमारी टीम को ऐसे ही खिलाड़ियों की जरूरत है।'

आईपीएल में रैना पहली बार किसी टीम के स्थायी कप्तान के रूप में खेलेंगे। इस पर रैना ने कहा, 'ये एक तमगा है लेकिन मैं इससे आगे नहीं देखता। मैं अपने प्रदर्शन पर ज्यादा ध्यान देता हूं। मुझे गुजरात के लिए अच्छा खेलकर दिखाना है।' वैसे रैना इससे पहले भी टीम इंडिया और आईपीएल के कुछ मैचों में कप्तानी कर चुके हैं।

आईपीएल से पहले रैना के सामने एशिया कप और वर्ल्ड टी-20 की चुनौती भी है, जिससे वह पूरी तरह से वाकिफ हैं। रैना ने आईपीएल में नंबर तीन पर सबसे ज्यादा रन बटोरे हैं। रैना ने इस सवाल का जवाब बड़ी चतुराई से देते हुए टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों की तारीफ कर डाली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रैना ने कहा, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हमारे पास हर नंबर पर बड़े शॉट्स खेलने वाले खिलाड़ी मौजूद हैं। युवराज सिंह, हार्दिक पांड्या बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं। हमारा लक्ष्य लगातार अच्छा प्रदर्शन करने पर होगा।' आईसीसी वर्ल्ड टी-20 कप में भारत का पहला मैच 15 मार्च को न्यूजीलैंड के साथ नागपुर में है।