'बेशर्म रंग...'स्टीव स्मिथ ने कुछ ऐसे लिया पिच का जायजा, हुई Memes की बरसात, बने ऐसे Jokes

IND vs AUS Steve Smith viral Memes: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मैच नागपुर में होना है. नागपुर टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं. दरअसल, नागपुर पहुंचकर स्मिथ ने सबसे पहले पिच का जायजा लेने मैदान पर पहुंचे और जिस अंदाज में पिच का जायजा करते हुए उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई, उस तस्वीर को लेकर फैन्स ने सोशल मीडिया पर मीम्स(Memes) की बरसात कर दी

'बेशर्म रंग...'स्टीव स्मिथ ने कुछ ऐसे लिया पिच का जायजा, हुई Memes की बरसात, बने ऐसे Jokes

IND vs AUS Steve Smith viral Memes: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मैच नागपुर में होना है. नागपुर टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं. दरअसल, नागपुर पहुंचकर स्मिथ ने सबसे पहले पिच का जायजा लेने मैदान पर पहुंचे और जिस अंदाज में पिच का जायजा करते हुए उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई, उस तस्वीर को लेकर फैन्स ने सोशल मीडिया पर मीम्स(Memes) की बरसात कर दी और साथ ही ऐसे-ऐसे जोक्स ट्विटर पर शेयर करने लगे, जो पलक झपकते ही वायरल हो गई. खासकर फैन्स ने स्मिथ के अंदाज को 'पठान' फिल्म के गाने 'बेशर्म रंग' में दीपिका पादुकोण द्वारा किए गए डांस स्टंप से कर दी. स्मिथ पर बनाए गए मीम्स फैन्स के बीच काफी वायरल हो गए हैं. 

नागपुर में कैसा रहा है रिकॉर्ड
नागपुर की पिच पर अबतक कुल 6 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें 4 मैच में भारत को जीत मिली है और एक टेस्ट मैच में यहां भारत को हार नसीब हुई है. वहीं, एक टेस्ट मैच ड्रा रहा है. आखिरी बार इस मैदान पर 2017 में भारत और  श्रीलंका के बीच मुकाबला हुआ था जिसमें भारत ने टेस्ट मैच एक पारी और 239 रन से जीत हासिल कर लिया था. 

स्मिथ का कमाल का रिकॉर्ड
भारत में टेस्ट खेलते हुए स्टीव स्मिथ का फॉर्म शानदार रहा है. स्मिथ ने भारत में अबतक कुल 12 टेस्ट पारियों में बैटिंग की और इस दौरान 660 रन बनाने में सफल रहे हैं. 3 शतक और 1 अर्धशतक उनके नाम दर्ज है. भारत में उनका बेस्ट टेस्ट स्कोर नाबाद 178 रन है. वहीं, भारत के खिलाफ ओवरऑल रिकॉर्ड भी शानदार रहा है. उन्होंने भारत के खिलाफ अबतक टेस्ट में 28 पारियों में कुल 1742 रन बनाए हैं. टेस्ट में भारत के खिलाफ स्मिथ ने 8 शतक और 5 अर्धशतक ठोके हैं. भारत के खिलाफ टेस्ट में सबसे बड़ी पारी 192 रन रही है. 


सबसे ज्यादा शतक
भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर ने लगाए हैं. तेंदुलकर ने 9 शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में ठोके हैं. वहीं, स्मिथ इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. स्मिथ के नाम 8 शतक अबतक भारत के खिलाफ टेस्ट में दर्ज है.  बता दें कि भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. यह टेस्ट सीरीज काफी अहम है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो भारत को हर हाल में यह टेस्ट सीरीज जीतनी होगी. 
 

--- ये भी पढ़ें ---

* IND vs AUS: पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने कर दी भविष्यवाणी, यह टीम जीतेगी 2-1 से टेस्ट सीरीज
* क्रिकेट के 'सिकंदर' का कोई तोड़ नहीं, अब ILT20 में 156 के स्ट्राइक रेट से रन बनाकर लूटी महफिल, Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com