विज्ञापन
Story ProgressBack

ऑस्ट्रेलिया को मिला नया ओपनर, 9 हजार से ज्यादा रन बनाने वाला यह दिग्गज लेगा वॉर्नर की जगह- रिपोर्ट

Steve Smith: आईसीसी की मानें तो स्मिथ की इस उत्सुकता ने ऑस्ट्रेलियाई चयन पैनल के विचारों को प्रभावित किया है. स्टीव स्मिथ ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए नंबर-3 से लेकर नंबर-9 पोजिशन पर बल्लेबाजी की है.

Read Time: 4 mins
ऑस्ट्रेलिया को मिला नया ओपनर, 9 हजार से ज्यादा रन बनाने वाला यह दिग्गज लेगा वॉर्नर की जगह- रिपोर्ट
Steven Smith: स्मिथ ने सिडनी टेस्ट के बाद ओपनिंग करने की इच्छा जताई थी.

Steve Smith might open for Australia: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है और इस सीरीज के पहले मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम का ऐलान कर दिया है. यह मुकाबला 17 जनवरी से एडिलेड में खेला जाना है. पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले डेविड वॉर्नर की जगह कौन पारी का आगाज करेगा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम सेलेक्शन कर देने की कोशिश की है.

डेविड वॉर्नर के ओपनिंग स्लॉट को भरने के लिए जिन खिलाड़ियों के बीच रेस चल रही है उसमें कैमरून ग्रीन भी शामिल हैं और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ एडिलेड में पहले टेस्ट के लिए चुना गया है. हालांकि, यह देखना बाकी है कि वह बल्लेबाजी की शुरुआत करते हैं या नहीं. ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने कंफर्म किया है कि ग्रीन प्लेइंग इलेवन में होंगे. इसके अलावा मैट रेनशॉ को भी 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. वहीं कैमरून बैनक्रॉफ्ट या मार्कस हैरिस को टीम में शामिल नहीं किया गया है, यानि ये दो खिलाड़ी रेस से बाहर माने जा रहे हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ 17 जनवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में डेविड वार्नर की जगह कैमरून ग्रीन को मौका मिला है. इसके अलावा प्लेइंग इलेवन में चोटिल खिलाड़ियों को हटाकर कोई बदलाव नहीं है. इसका मतलब है कि ग्रीन या स्टीव स्मिथ में से कोई एक ओपनिंग करने के लिए तैयार है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने सार्वजनिक रूप से ओपनिंग करने की अपनी इच्छा व्यक्त की है.

चोट लगने या चोट लगने की स्थिति में रेनशॉ को अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में जोड़ा गया है. स्कॉट बोलैंड अतिरिक्त तेज गेंदबाज के रूप में टीम में बने हुए हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के मुख्य तीन तेज गेंदबाजों की फिटनेस को देखते हुए उनके खेलने की संभावना नहीं है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कंफर्म किया है कि उनके पैनल ने एक अनुभवी सलामी बल्लेबाज को चुनने के बजाय ऑस्ट्रेलिया में "सर्वश्रेष्ठ छह बल्लेबाजों" को चुना है. इस दौरान जॉर्ज बेली ने कहा,"एडिलेड में टेस्ट के लिए कैमरून ग्रीन प्लेइंग इलेवन में आएंगे, जिसमें स्कॉट बोलैंड और मैथ्यू रेनशॉ भी शामिल होंगे."

स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट के बाद टीम के लिए पारी की शुरुआत करने की इच्छा जताई थी और आईसीसी की मानें तो स्मिथ की इस उत्सुकता ने ऑस्ट्रेलियाई चयन पैनल के विचारों को प्रभावित किया है. स्टीव स्मिथ ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए नंबर-3 से लेकर नंबर-9 पोजिशन पर बल्लेबाजी की है. स्टीव स्मिथ ने जब अपना डेब्यू किया था, तो उन्हें लेग-स्पिनिंग ऑलराउंडर के रूप में चुना गया था. वहीं कैमरून ग्रीन को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए चुना गया है. कैमरून ग्रीन ने घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इसी क्रम पर बल्लेबाजी की है. 2023 एशेज के दौरान इस ऑलराउंडर को मिशेल मार्श की जगह टीम में शामिल किया गया था.

पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क.

यह भी पढ़ें: 'इशान किशन खुश नहीं थे क्योंकि...', अब सेलेक्टर्स लेफ्टी बल्लेबाज से आगे देख रहे, Reports

यह भी पढ़ें: "हम सीन में हैं या नहीं..." टी20 विश्व कप में खेलने को लेकर मोहम्मद शमी ने दिया बड़ा बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया चिढ़ गया, फाइनल से पहले ही CA ने चुनी अपनी विश्व कप टीम, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान
ऑस्ट्रेलिया को मिला नया ओपनर, 9 हजार से ज्यादा रन बनाने वाला यह दिग्गज लेगा वॉर्नर की जगह- रिपोर्ट
ICC T20 World Cup 2024 India vs Australia, Rain threat if match Wast Out Then Semifianl Equation for Team India
Next Article
IND vs AUS: मैच पर बारिश का साया, अगर रद्द हुआ मुकाबला तो सेमीफाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया? ऐसा है समीकरण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;