विज्ञापन
Story ProgressBack

'इशान किशन खुश नहीं थे क्योंकि...', अब सेलेक्टर्स लेफ्टी बल्लेबाज से आगे देख रहे, Reports

सूत्र के अनुसार अब करीब-करीब साफ है कि रोहित ही टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी करेंगे. और उनकी इस सीरीज में वापसी हार्दिक के कप्तानी के आसार के लिए झटका है.

Read Time: 4 mins
'इशान किशन खुश नहीं थे क्योंकि...', अब सेलेक्टर्स लेफ्टी बल्लेबाज से आगे देख रहे, Reports
Ishan Kishan: ईशान किशन का निकटवर्ती भविष्य कुछ धुंधला सा लग रहा है
नई दिल्ली:

पिछले दिनों अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए घोषित हुई भारतीय टीम में जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की भारतीय टीम में वापसी हुई, तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को बाहर भी रखा गया है. इसमें श्रेयस अय्यर और केएल राहुल भी शामिल है, लेकिन सबसे ज्यादा सवाल और सुर्खियां इशान किशन (Ishan Kishan) को लेकर हैं कि उन्हें क्यों टीम में जगह नहीं दी गई. अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज ही बहुत हद तक टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम तय कर देगी. 

भारत को बड़ा झटका, मोहम्मद शमी दो टेस्ट से हो सकते हैं बाहर- रिपोर्ट

Ranji Trophy 2024: रियान पराग ने दिखाया गुस्सा, रणजी ट्रॉफी में ऐतिहासिक रिकॉर्ड, सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने

अब बड़ी खबर यह कि बीसीसीआई ने विराट और रोहित को विश्व कप में खिलाने के लिए राजी कर लिया है. इन दोनों ने ही साल 2022 के बाद से भारत के लिए कोई भी टी20 मैच नहीं खेला है.और दोनों के ही चयन से हालात रुचिकर हो चले हैं. खासकर इशान किशन को लेकर. इशान ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान निजी कारणों से ब्रेक लिया था. और बाद में खबर यह आई कि यह लेफ्टी बल्लेबाज मानसिक रूप से थका हुआ महसूस कर रहा था.  

अब इशान को लेकर बीसीसीआई के सूत्र ने कहा कि इशान इस बात को लेकर खुश नहीं थे कि बिना ज्यादा मैच खिलाए वह दौरे कर रहे थे. इस समय इशान किशन छुट्टियां मना रहे हैं. और अब सेलेक्टर्स इशान किशन से आगे देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर इंग्लैंड के खिलाफ इशान को टेस्ट टीम में चुना जाता है, तो यह बहुत ही रुचिकर होगा. अफगानिस्तान के खिलाफ जितेश शर्मा और संजू सैमसन को टीम में चुना गया है.

सूत्र के अनुसार अब करीब-करीब साफ है कि रोहित ही टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी करेंगे. और उनकी इस सीरीज में वापसी हार्दिक के कप्तानी के आसार के लिए झटका है. पिछले दिनों ही हार्दिक ने बतौर कप्तान मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी में वापसी की थी. सूत्र ने कहा कि विराट और रोहित को लेकर पूरी तरह से निर्णय चयन समिति ही लेगी. कारण यह है कि इसमें ब्रॉडकॉस्टर, प्रायोजकों के हितों की अनदेखी नहीं की जा सकती है. और आप एक ही झटके में इन्हें अंदर-बाहर नहीं कर सकते. अगर एंड कंपनी को इस मामले में यथा स्थिति बनाए रखने की जरुरत है. 

वहीं, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का मानना है कि रोहित और विराट  जैसे खिलाड़ियों को किसी भी टीम से बाहर रखना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है. उन्होंने कहा कि मैं सेलेक्टर नहीं बनना चाहूंगा. इन शानदार खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखने का फैसला बहुत ही ज्यादा मुश्किल है. विराट हमेशा ही अविश्वसनीय रूप से वापसी करते हैं. जिस तरह की प्रतिभा इस समय भारत के पास है, उसे देखते हुए अपनी पसंद के खिलाड़ी चुनना बहुत मुश्किल हो चला है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mohammed Shami: "एक साथ संन्यास लेना चौंकाने वाला..." रोहित-विराट के संन्यास पर मोहम्मद शमी ने दिया बड़ा बयान
'इशान किशन खुश नहीं थे क्योंकि...', अब सेलेक्टर्स लेफ्टी बल्लेबाज से आगे देख रहे, Reports
Paul Collingwood in tension for England team aggressive approach against jasprit bumrah in IND vs ENG T20 WC 2024 Semifinal Clash
Next Article
IND vs ENG: 'फ्लावर नहीं फायर है', सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को सता रहा इस खिलाड़ी का डर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;