विज्ञापन
This Article is From Sep 17, 2023

IND vs SL Asia Cup 2023: फाइनल में श्रीलंका की नज़र टीम इंडिया के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी पर

Sri Lanka Record in Asia Cup 2023: श्रीलंका ने पाकिस्तान को दो विकेट से हराकर (डीएलएस विधि) सात बार के एशिया कप चैंपियन के साथ फाइनल में प्रवेश किया.

IND vs SL Asia Cup 2023: फाइनल में श्रीलंका की नज़र टीम इंडिया के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी पर
IND vs SL Asia Cup 2023 Final

Asia Cup 2023 Final: एशिया कप का फाइनल आज भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka Asia Cup Final) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों ने शानदार खेल दिखाया है. भारतीय टीम ने सुपर 4 में श्रीलंका और पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची है. हालांकि अपने आखिरी सुपर 4 मैच में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. अब फाइनल में भारतीय टीम का सामना श्रीलंका से एक बार फिर होगा. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम सुपर 4 तालिका में 4 अंकों और +1.753 के नेट रन रेट (NRR) के साथ शीर्ष स्थान पर रही, वहीं श्रीलंका ने 4 अंकों और -0.141 के एनआरआर के साथ दूसरे स्थान पर रहकर फाइनल में प्रवेश किया . श्रीलंका ने पाकिस्तान को दो विकेट से हराकर (डीएलएस विधि) सात बार के एशिया कप चैंपियन के साथ फाइनल में प्रवेश किया.

टीम इंडिया की बात करें तो अब तक कुल सात बार एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है, वहीं श्रीलंका इस मामले में 6 बार चैंपियन बनकर दूसरे पायदान पर है, ऐसे में श्रीलंका (Sri Lanka six time Asia Cup Champion) के पास एक शानदार मौका होगा की वो टीम इंडिया को फाइनल में हराकर सातवीं ट्रॉफी अपने नाम कर टीम इंडिया की बराबरी कर सकते हैं. टीम इंडिया की कोशिश होगी की वर्ल्ड कप से पहले वो एशिया कप का ख़ितान जरूर जीते ताकि खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में मनोबल ऊंचा रहे,  

यह भी पढ़ें:

Asia Cup 2023 Final: "बेशक, हम फाइनल..." कप्तान दासुन शनाका के बयान ने मचाई खलबली

Asia Cup 2023 के फाइनल में पहुंचने में नाकामी के बाद पाक क्रिकेट में भूचाल, कुछ सीनियरों की हो सकती है छुट्टी

अब बात करें श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के प्लेइंग 11 की तो बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान रोहित ने बदलाव किये थे जिसको लेकर उन्होंने कहा की कुछ खिलाड़ी हैं जिन्हे टूर्नामेंट के दौरान मौका नहीं मिला है और वो वनडे वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं तो ऐसे में उन खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए. बांग्लादेश के खिलाफ टीम में सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह सहित कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया था तो वहीं कुछ बेंच पर रहे खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने का मौका दिया लेकिन एक खिलाड़ियों को लेकर लगातार चर्चा हो रही और वो हैं मोहम्मद शमी.

शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 8 ओवर में 32 रन देकर दो शानदार विकेट चटके थे, ऐसे में क्या शमी को फाइनल में (Mohammad Shami in Asia Cup Final Playing 11) जगह मिल पायेगी इसपर सभी की नज़र रहेगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ट्रेविस हेड और जम्पा ने रचा इतिहास, एडम के तूफान में कुलदीप यादव भी नहीं बच पाए
IND vs SL Asia Cup 2023: फाइनल में श्रीलंका की नज़र टीम इंडिया के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी पर
Ricky Ponting picks Jake Fraser-McGurk as 'rising star' in world cricket said He is an extreme talent
Next Article
Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग ने इस खिलाड़ी को बताया विश्व क्रिकेट का अगला 'सुपरस्टार', बल्ले से मचाता है गदर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com