SRH vs RR, IPL 2024: भुवनेश्वर कुमार की कलाबाजी, रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया

SRH vs RR, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 50वां मुकाबला गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 1 रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही.

SRH vs RR, IPL 2024: भुवनेश्वर कुमार की कलाबाजी, रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया

SRH vs RR, IPL 2024:

SRH vs RR, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 50वां मुकाबला गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 1 रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही. लक्ष्य का बचाव करते हुए एसआरएच के लिए आखिरी ओवर भारतीय अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने डाला. ओवर की आखिरी गेंद पर राजस्थान की टीम को जीत के लिए 2 और बराबरी के लिए 1 रन की दरकार थी. लेकिन कुमार ने विपक्षी टीम के बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल को एलबीडब्ल्यू कर दिया. इसके साथ ही फैंस के साथ-साथ पूरी एसआरएच की टीम जीत के जश्न में डूब गई. (Scoreboard)

यशस्वी जायसवाल और रियान पराग की कोशिश हुई बेकार 

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की तरफ से यशस्वी जायसवाल और रियान पराग ने अपनी टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की. लेकिन वह नाकामयाब रहे. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए यशस्वी ने 40 गेंदों का सामना किया. इस बीच 167.50 की स्ट्राइक रेट से 67 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के निकले. 

जायसवाल के अलावा चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए रियान पराग ने 49 गेंद में 157.14 की स्ट्राइक रेट से 77 रन का योगदान दिया. इस बीच उनके बल्ले से 8 चौके और 4 छक्के निकले. 


इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए रोवमैन पॉवेल ने महज 15 गेंद में 27 रन की तेज तर्रार पारी खेली. मगर आखिरी गेंद पर जब 2 रन की दरकार थी वह आउट हो गए. जिसकी वजह से टीम को हार का मुंह देखना पड़ा.

एसआरएच के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए आरआर की टीम निर्धारित ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 200 रन तक ही पहुंच पाई. नतीजन उसे रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हार मुंह देखना पड़ा.

हैदराबाद की जीत में चमके भुवनेश्वर कुमार

हैदराबाद की जीत में भुवनेश्वर कुमार का आज अहम योगदान रहा. उन्होंने अपनी टीम के लिए 4 ओवरों में 41 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनके शिकार जोस बटलर, विपक्षी टीम के संजू सैमसन और रोवमैन पॉवेल बने. कुमार के अलावा कैप्टन पैट कमिंस और टी नटराजन ने क्रमशः 2-2 विकेट चटकाए. उम्दा गेंदबाजी के लिए भुवनेश्वर को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है.

201 रन बनाने में कामयाब हुई थी एसआरएच

इससे पहले राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए युवा बल्लेबाज नितीश रेड्डी जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने अपनी टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 42 गेंदों का सामना किया. इस बीच 180.95 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 76 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 8 छक्के निकले. 

रेड्डी के अलावा पारी का आगाज करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड का बल्ला एक बार फिर जमकर चला. उन्होंने 44 गेंद में 131.82 की स्ट्राइक रेट से 58 रन का योगदान दिया. इस बीच उनके बल्ले से 6 चौके और 3 छक्के निकले. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए हेनरिक क्लासेन ने 19 गेंद में नाबाद 42 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 3 छक्के निकले.

आवेश खान ने चटकाए 2 विकेट 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आज के मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज आवेश खान रहे. उन्होंने 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 39 रन खर्च कर सर्वाधिक 2 सफलता प्राप्त की. उनके शिकार ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा बने. खान के अलावा संदीप शर्मा ने अनमोलप्रीत सिंह को पवेलियन की राह दिखाई. 

IPL 2024 : SRH vs RR | Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals, straight from Rajiv Gandhi International Cricket Stadium and Hyderabad