विज्ञापन
Story ProgressBack

दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, सूर्यकुमार यादव को आउट करने पर मिली थी गालियां

Tabraiz Shamsi: शम्सी ने कहा कि कुछ भारतीय फैंस को उनका जश्न पसंद नहीं आया और उन्होंने सोशल मीडिया पर उन्हें और उनकी पत्नी को निशाना बनाया.

Read Time: 4 mins
दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, सूर्यकुमार यादव को आउट करने पर मिली थी गालियां
India vs South Africa: सूर्यकुमार यादव को आउट करने पर मिली थी गालियां

Tabraiz Shamsi online abuse: दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज़ शम्सी ने खुलासा किया है कि भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को आउट करने के बाद उनके जश्न के कारण उन्हें और उनकी पत्नी को ऑनलाइन ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली थी और इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में शम्सी ने सूर्या को आउट करने के बाद अपना ट्रेडमार्क जश्न मनाया था. सूर्यकुमार यादव को पवेलियन भेजने के बाद शम्सी ने अपने जूते उतारे और उन्हें अपने कानों के पास लेकर गए, किसी को फोन करने का इशारा करते हुए. शम्सी ने कहा कि कुछ भारतीय फैंस को उनका जश्न पसंद नहीं आया और उन्होंने सोशल मीडिया पर उन्हें और उनकी पत्नी को निशाना बनाया.

बता दें, तबरेज़ शम्सी ने विकेट लेने के बाद कई बार ऐसा किया है. शम्सी ने कहा कि उनके जश्न में किसी के प्रति कोई दुर्भावना नहीं है. शम्सी ने क्रिकबज को बताया,"लोगों ने इसे नकारात्मक तरीके से लिया, उन्हें लगा कि यह अपमानजनक है. मुझे बहुत गालियां दी गईं. यह शायद अब तक का सबसे बुरा अनुभव था. मेरी पत्नी को भी गालियां दी गईं. मुझे यह पसंद नहीं आया. यह अनावश्यक है. यदि आप खिलाड़ियों पर कटाक्ष करना चाहते हैं तो यह ठीक है, लेकिन परिवार को इसमें शामिल करना और गंदी बातें कहना इसे दूसरे स्तर पर ले जाता है."

शम्सी ने अन्य खिलाड़ियों को भी सोशल मीडिया ट्रोल्स से भयभीत होने के बजाय उनके खिलाफ खड़े होने को कहा है. शम्सी ने कहा,"मुझे लगता है कि अगर खिलाड़ी इसके बारे में कुछ नहीं कहते हैं, तो लोग सोचते हैं कि उनके पास मुफ़्त लाइसेंस है. अधिक लोगों को बोलने की ज़रूरत है और कहें कि यह ठीक नहीं है. हां, हम सभी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं. हां, आपकी टीम शायद ऐसा नहीं करेगी जीतें या हो सकता है कि आप कुछ चीजों से सहमत न हों. लेकिन आपको एक इंसान की तरह व्यवहार करने की जरूरत है. आप एक जानवर की तरह काम नहीं कर सकते.''

तबरेज शम्सी ने इससे पहले अपने जश्न को लेकर खुलासा किया था,"मैंने उस जश्न को पैक कर लिया था, लेकिन बच्चे मुझसे इसे लाने के लिए कहते रहते हैं, इसलिए उन्हें निराश नहीं कर सकता. भारत के खिलाफ दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होना सुखद था."

बता दें, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी. इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ था जबकि सीरीज का दूसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका ने जीता था जबकि सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: विराट कोहली ने किया 'बेल्स का जादू', अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने लिया विकेट, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: "क्या सौरव गांगुली क्रिसमस का तोहफा लाते..." ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने 'बेस्ट स्प्रिट' से खेलने पर पाकिस्तानी टीम को क्या ट्रोल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Virat Kohli close to creating history record waiting 8000 runs in IPL Virat Kohli close to creating history RR vs RCB, Eliminator
दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, सूर्यकुमार यादव को आउट करने पर मिली थी गालियां
CSK Break Silence On BCCI Approaching Stephen Fleming, CEO Kasi Viswanathan said no such communication till now
Next Article
CSK Break Silence On BCCI Approaching Stephen Fleming, CEO Kasi Viswanathan said no such communication till now
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;