South Africa A vs India A: नवदीप सैनी ने खतरनाक गेंद डालकर किया बोल्ड, बल्लेबाज के उड़े होश- Video

South Africa A vs India A, 2nd unofficial Test: भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और युवा सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के बीच अटूट साझेदारी से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ दूसरे अनौपचारिक क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में बुधवार को यहां पांच विकेट पर 198 रन बनाए

South Africa A vs India A: नवदीप सैनी ने खतरनाक गेंद डालकर किया बोल्ड, बल्लेबाज के उड़े होश- Video

नवदीप सैनी ने दिखाया कमाल

South Africa A vs India A, 2nd unofficial Test: भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और युवा सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के बीच अटूट साझेदारी से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ दूसरे अनौपचारिक क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में बुधवार को यहां पांच विकेट पर 198 रन बनाए. भारत ए ने 154 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद हनुमा (नाबाद 45) और सरफराज (नाबाद 30) ने छठे विकेट के लिए 44 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला. हनुमा ने 146 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जड़े हैं जबकि सरफराज की 51 गेंद की पारी में तीन चौके शामिल हैं.  इसके अलावा इशान किशन (49) और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव (42) ने भी उपयोगी पारियां खेली. भारत ए अब भी दक्षिण अफ्रीका ए से 99 रन से पीछे है जिसने पहली पारी में 297 रन बनाए.

विराट की वनडे कप्तानी का फैसला अगले कुछ दिनों में, इस वजह से बीसीसीआई में बने दो धड़े

Navdeep Saini की गजब की गेंद पर बोल्ड हुए ब्यूरन हेंड्रिक्स
भारत ए के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ पहली पारी के दौरान 3 विकेट लिए. उन्होंने गजब की लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी कर 3 विकेट लेने में अहम भूमिका निभाई, खासकर ब्यूरन हेंड्रिक्स को जिस तरह से सैनी ने बोल्ड किया वह गेंद कमाल की थी. साउथ अफ्रीका ए की 93वें ओवर की पहली गेंद सैनी ने ब्यूरन हेंड्रिक्स को फेंकी जो टप्पा खाने के बाद सीधे अंदर की ओर गई और बल्लेबाज बोल्ड हो गया. बल्लेबाज हेंड्रिक्स बोल्ड होने के बाद चौंक से गए थे. 


साउथ अफ्रीका ए ने बनाए पहली पारी में 297 रन
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ए ने दिन की शुरुआत सात विकेट पर 233 रन से की. जेनसन ने 38 रन से आगे खेलते हुए अर्धशतक पूरा किया. टीम ने दिन के तीसरे ओवर में ही सिपामला (03) का विकेट गंवाया जिन्हें पोरेन ने स्थानापन्न खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच कराया. ब्युरन हेंड्रिक्स भी दो रन बनाने के बाद सैनी की गेंद पर बोल्ड हो गए जिससे दक्षिण अफ्रीका ए का स्कोर नौ विकेट पर 249 रन हो गया. जेनसन और स्टुरमैन ने हालांकि इसके बाद शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 297 रन तक पहुंचाया. पोरेल ने स्टुरमैन को रन आउट करके मेजबान टीम की पारी का अंत किया. जेनसन ने अपनी नाबाद पारी के दौरान 123 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा. मार्को जेनसन 70 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने ग्लेनटन स्टुरमैन (27) के साथ अंतिम विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 300 रन के करीब पहुंचाया. भारत ए की ओर से इशान पोरेल ने 49 जबकि नवदीप सैनी ने 67 रन देकर तीन तीन विकेट चटकाए.

IND vs NZ 2nd Test: मुंबई टेस्ट में भारत के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X' फैक्टर, देखें संभावित XI

दूसरे दिन के खेल के बाद भारत ए के 198 रन
भारत को पृथ्वी और कप्तान प्रियांक पांचाल (24) ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई. स्टुरमैन ने हालांकि 12वें ओवर में पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन (00) को लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजकर भारत ए को दोहरा झटका दिया. पांचाल ने सेरेल इर्वी को कैच थमाया जबकि ईश्वरन पगबाधा हुए. पृथ्वी भी इसके बाद लुथो सिपामला की गेंद पर विकेटकीपर सिनेथेंबा केशिले को कैच दे बैठे. उन्होंने 54 गेंद की अपनी पारी में छह चौके मारे. बाबा अपराजित ने भी खाता खोले बिना जेनसन की गेंद पर केशिले को कैच थमाया जिससे भारतीय टीम का स्कोर बिना विकेट खोए 57 रन से चार विकेट पर 76 रन हो गया.

SL Vs WI:  स्पिनर ने पिच पर गेंद को 'नचा' कर किया वेस्टइंडीज बल्लेबाज को बोल्ड,  ब्रैथवेट सोच में पड़़ गए, देखें Video

आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज इशान और हनुमा ने पांचवें विकेट के लिए 78 रन जोड़कर पारी को संभाला. इशान ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए तेजी से रन जुटाए. वह हालांकि एक रन से अर्धशतक से चूक गए जेनसन की गेंद पर पीटर मलान को कैच दे बैठे. उन्होंने 71 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके मारे. हनुमा और सरफराज ने हालांकि इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक भारत ए को और झटके नहीं लगने दिए. .

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com