अपने चौथे ही मैच में साजिद खान ने तोड़ा इमरान खान का रिकॉर्ड, अब्दुल कादिर का रिकॉर्ड अभी भी कायम

ढाका (Dhaka) में खेले गए इस मैच में साजिद खान ने दूसरी पारी में चार विकेट हासिल किए, कुल मिलाकर उनके नाम इस मैच में उनके नाम 12 विकेट हो गए हैं. यह एक मैच में पाकिस्तान के लिए 10वीं सबसे अच्छी गेंदबाजी के आंकड़ें हैं.

अपने चौथे ही मैच में साजिद खान ने तोड़ा इमरान खान का रिकॉर्ड, अब्दुल कादिर का रिकॉर्ड अभी भी कायम

एक पारी और आठ रनों से पाकिस्तान ने इस मैच को जीता है

खास बातें

  • बांग्लादेश के लिए अकेले ही भारी पड़े साजिद
  • साजिद खान ने तोड़ दिया इमरान खान का रिकॉर्ड
  • पाकिस्तान की बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत
नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan)ने बांग्लादेश (Bangladesh) को दूसरे टेस्ट मैच में एक बड़े अंतर से हरा दिया है. दूसरे मैच में एक पारी और आठ रनों से पाकिस्तान ने ये मैच जीतकर सीरीज भी 2-0 से अपने नाम कर ली है. ढाका में खेले गए इस मैच में पाकिस्तानी स्पिनर साजिद  खान (Sajid Khan) ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. साजिद ने सीरीज के इस दूसरे मैच में कुल 12 विकेट अपने नाम किए. पहली पारी में उन्होंने 42 रन देकर 8 विकेट हासिल किए जिसके बाद इतिहास की किताबों को फिर से खोला गया और पता लगा कि पाकिस्तान के लिए एक पारी में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने वाले साजिद चौथे गेंदबाज बन गए हैं.  

यह पढ़ें- बाबर आजम की मिस्ट्री गेंद पर फंसा बांग्लादेशी बल्लेबाज, इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल की पहली विकेट, देखें Video

पाकिस्तान के दिग्गज स्पिनर अब्दुल कादिर (Abdul Qadir) के नाम एक पारी में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लोहौर में खेले गए इस मैच में 56 रन देकर 9 विकेट हासिल किए थे.  इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सरफराज नवाज का 9/86 रन दूसरे नंबर पर आता है.  लेग स्पिनर यासिर शाह न्यूजीलैंड के खिलाफ 8/41 विकटों के साथ तीसरे स्थान पर है. साजिद ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और वर्तमान प्रधान मंत्री इमरान खान की 8/58 की उपलब्धि को पीछे छोड़ते हुए सूची में चौथा स्थान हासिल किया. 


यह भी पढ़ें- SA दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, जड़ेजा और शुबमन गिल समेत ये चार खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर- रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ढाका (Dhaka) में खेले गए इस मैच में साजिद खान ने दूसरी पारी में चार विकेट हासिल किए, कुल मिलाकर उनके नाम इस मैच में उनके नाम 12 विकेट हो गए हैं. यह एक मैच में पाकिस्तान के लिए 10वीं सबसे अच्छी गेंदबाजी के आंकड़ें हैं. एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में इमरान खान सबसे उपर हैं उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ लाहौर में 116 रन देकर 14 विकेट हासिल किए थे. इतने ही विकेट न्यूजीलैंड के खिलाफ वैसे यासिर शाह ने नाम भी हैं लेकिन उन्होंने इसके लिए 184 रन खर्च कर दिए थे.