SA दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, जड़ेजा और शुबमन गिल समेत ये चार खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर- रिपोर्ट

कंधे में आई सूजन के चलते रविंद्र जड़ेजा को आराम करने की सलाह दी गई थी जिसके बाद वे मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. जांच करने पर यह पता चला है कि उनके दाएं कंधे में लिगामेंट टीयर है. उनकी जगह जयंत यादव को टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला था.  

SA दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, जड़ेजा और शुबमन गिल समेत ये चार खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर- रिपोर्ट

बीसीसीआई जल्दी ही अफ्रीका दौरे के लिए टीम का ऐलान कर सकता है

खास बातें

  • कभी भी हो सकता अफ्रीका दौरे के लिए टीम का ऐलान
  • रविंद्र जड़ेजा और शुबमन गिल, इशांत शर्मा और अक्षर पटेल चोटिल
  • 26 दिंसबर से पहला टेस्ट शुरू
नई दिल्ली:

26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका (South Africa) और भारत के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत होने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत के चार खिलाड़ियों की चोट को गंभीर पाया गया है, ऐसे में इन खिलाड़ियों का साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चयन होना अब मुश्किल लग रहा है. इन खिलाड़ियों के फिट होने में अभी कुछ महीनों का समय लग सकता है. इस रिपोर्ट में ये कहा गया है कि जड़ेजा (Ravindra Jadeja)लिगामेंट टियर का सामना कर रहे हैं  वहीं, इशांत की उंगली डिसलोकेट हो गई है. आपको बता दें कि रविंद्र  जड़ेजा और इशांत शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेले थे.  

यह पढ़ें- क्या अश्विन तोड़ पाएंगे अनिल कुंबले का रिकॉर्ड? इस सवाल पर जहीर खान ने ऐसे किया रिएक्ट

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट को मानें तो इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शुबमन गिल का साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चयन होना मुश्किल है. शुबमन गिल (Shubman Gill) की पुरानी चोट एक बार फिर से उभर आई है. इससे  पहले भी इंग्लैंड दौरे पर वे इस चोट के चलते पूरे दौरे से बाहर हो चुके हैं. बीसीसीआई की तरफ से जल्दी ही टीमों का ऐलान किया जा सकता है.  शुबमन गिल और रविंद्र जड़ेजा का दौरे पर ना जाना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है.  कानपुर टेस्ट से पहले जड़ेजा के कंधे में चोट लगी थी. कंधे में आई सूजन के चलते उनको आराम करने की सलाह दी गई थी जिसके बाद वे मुंबई  टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. जांच करने पर यह पता चला है कि उनके दाएं कंधे में लिगामेंट टीयर है. उनकी जगह जयंत यादव को टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला था.  


यह भी पढ़ें- इस बार भारत साउथ अफ्रीका में आसानी से सीरीज जीतेगा-दिनेश कार्तिक, बतायी यह वजह

अक्षर पटेल (Axar Patel) के लिए भी न्यूजीलैंड का दौरा शानदार रहा था.  उन्होंने इन मैचों में 9 विकेट हासिल किए थे. गेंदबाजी के लिए बल्लेबाजी से भी अक्षर ने सभी को प्रभावित किया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ अर्धशतक ने ये भी साबित कर दिया कि वे एक ऑलराउंडर की तरह टीम में खेल सकते हैं.  अपने कद और अनुभव के चलते इशांत शर्मा (Ishant Sharma) भी इस दौरे पर टीम का अहम हिस्सा साबित हो सकते हैं. अफ्रीका की पिचों पर गेंद काफी उछाल लेती है और हाइट वाले गेंदबाजों को ज्यादा फायदा मिलने के आसार  रहते हैं. इसके अलावा वे भारतीय टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाजों में से एक हैं तो उनकी कमी टीम को जरूर खलेगी.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com