'गुरु' राहुल द्रविड़ की खिलाड़ियों को दो टूक, जगह पक्की लेकिन अच्छे प्रदर्शन की भी उम्मीद

अफ्रीकी दौरे पर मेजबान टीम के खिलाफ मिली हार के बाद टीम में आत्ममंथन का दौर जारी है. इस बीच खिलाड़ियों को लेकर मुख्य कोच ने अपनी स्थिति साफ की है.

'गुरु' राहुल द्रविड़ की खिलाड़ियों को दो टूक, जगह पक्की लेकिन अच्छे प्रदर्शन की भी उम्मीद

भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़

खास बातें

  • द्रविड़ को खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
  • चौथे, पांचवें और छठवें नंबर के खिलाड़ियों के प्रदर्शन से निराश हैं कोच
  • श्रेयस अय्यर अफ्रीकी दौरे पर बुरी तरह से हुए फ्लॉप
नई दिल्ली :

अफ्रीकी दौरे (South Africa Tour) पर वनडे प्रारूप में मेजबान टीम के खिलाफ मिली 3-0 की बड़ी हार के बाद भारतीय टीम (Indian Team) के 49 वर्षीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) कुछ खिलाड़ियों से निराश हैं. दरअसल वनडे श्रृंखला के दौरान कई मुकाबलों में भारतीय टीम की अच्छी स्थिति होने के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस दौरान ज्यादातर मौकों पर मध्यक्रम के खिलाड़ियों ने टीम को निराश किया. 

अफ्रीकी दौरे पर मेजबान टीम के खिलाफ मिली हार के बाद टीम में आत्ममंथन का दौर जारी है. इस बीच खिलाड़ियों को लेकर मुख्य कोच ने अपनी स्थिति साफ की है. द्रविड़ ने कहा है कि खिलाड़ियों को स्थिरता और सुरक्षा मिलेगी लेकिन उनसे भी टीम के लिए अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. 

रवि शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- उन्होंने SA vs IND वनडे सीरीज की एक गेंद भी नहीं देखी


मुख्य कोच ने कहा अगर टीम में आपको चौथे, पांचवें या छठवें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए रखा गया है तो आपको टीम की जरूरत के हिसाब से अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा. हम जानते हैं इन खिलाड़ियों ने अपनी जगहों पर उम्दा खेल दिखाया है और हम हरसंभव उनका सपोर्ट करेंगे, लेकिन उन्हें भी ज्ञात होना चाहिए मौजूदा समय में हर एक जगह के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा बनी हुई है.

बता दें वनडे श्रृंखला में देश के उपरी क्रम के बल्लेबाजों ने ज्यादातर मौकों पर बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज जलवा बिखेरने में नाकामयाब रहे. इस लिस्ट में 27 वर्षीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का नाम पहले नंबर पर आता है. अय्यर को अफ्रीकी टीम के खिलाफ तीनों मुकाबले में खेलने का मौका मिला, हालांकि वह हर मौके पर विपक्षी गेंदबाजों के सामने जुझते हुए नजर आए. 

ICC T20 WC 2022: वर्ल्ड कप से पहले शुरू हुए शब्द बाण, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा अगर...

यही नहीं 24 वर्षीय विकेटकीपर खिलाड़ी ऋषभ पंत के भी दूसरे वनडे प्रदर्शन को छोड़ दें तो वह भी मेजबान टीम के गेंदबाजों के सामने अक्सर जुझते हुए ही नजर आए. इसके अलावा हार्दिक पांड्या के विकल्प के रूप में देखे जा रहे वेंकटेश अय्यर भी अबतक अपनी कुछ खास छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे हैं. 

किंग कोहली बंदूक वाले फायर में खोए रहे और BCCI तीली वाली आग सुलगाता रहा!

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com