ICC T20 WC 2022: वर्ल्ड कप से पहले शुरू हुए शब्द बाण, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा अगर...

पाकिस्तान के 41 वर्षीय पूर्व कप्तान ने T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत-पाक मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दिया है.

ICC T20 WC 2022: वर्ल्ड कप से पहले शुरू हुए शब्द बाण, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा अगर...

भारत और पाकिस्तान मैच का एक दृश्य

खास बातें

  • हफीज ने भारत-पाक मुकाबले को लेकर दिया बड़ा बयान
  • कहा- अगर कोहली और शर्मा उम्दा खेल दिखाने में नाकामयाब रहे तो...
  • 23 अक्टूबर को मेलबर्न में भिड़ेंगी दोनों टीमें
इस्लामाबाद:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप (ICC Men's T20 World Cup) का अगला मुकाबला इस साल ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर खेला जाएगा. आगामी महामुकाबले के लिए हाल ही में आईसीसी (ICC) ने पूरे शेड्यूल की घोषणा की है. पिछले साल की तरह इस साल भी T20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीम आमने-सामने है. दोनों टीमों के बीच यह हाई वोल्टेज मुकाबला 23 अक्टूबर 2022 को मेलबर्न स्थित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

T20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मुकाबले में अभी नौ महीने शेष हैं, लेकिन आगामी मुकाबले को लेकर पड़ोसी देश ने अभी से बयानबाजी करनी शुरू कर दी है. हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले 41 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी एवं पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने बड़ा बयान दिया है. 

Cricketer of the Year 2021: मलिक ने सुझाई थी राहुल को आउट करने की तरकीब, अफरीदी ने किए कई बड़े खुलासे


दरअसल इन दिनों लीजेंड्स लीग क्रिकेट में शिरकत कर रहे पाकिस्तानी दिग्गज ने बड़ा देते हुए कहा है कि आगामी महाकुंभ में अगर कोहली और शर्मा उम्दा खेल दिखाने में नाकामयाब रहते हैं तो उन्हें एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ हार की ओर बढ़ते हुए देखा जा सकता है.

पाकिस्तानी दिग्गज का मानना है कि भारतीय टीम कोहली और शर्मा के उपर काफी हद तक निर्भर रहती है. टीम के पास और भी बेहतर खिलाड़ी हैं, लेकिन प्रेसर वाले मुकाबले में इन दोनों खिलाड़ियों को अच्छे से प्रेसर डील करना आता है. 

AUS vs SL: डेटॉल T20 सीरीज के लिए घोषित हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम, लैंगर की जगह मैकडोनाल्ड बनें कोच, यहां पढ़ें सब कुछ

हफीज का मानना है पाकिस्तानी टीम इन दिनों प्रगति के राह पर चल रही है. टीम में युवा एवं अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा तालमेल है. वहीं भारतीय टीम में कोहली और शर्मा दो बड़े नाम हैं. भारत-पाक मुकाबले में अगर ये दोनों खिलाड़ी नहीं चलते हैं तो अन्य खिलाड़ियों के लिए राह काफी कठिन हो जाएगी. 

इसके अलावा उन्होंने भारत-पाक मुकाबले से पहले दबाव के बारे में भी अपना अनुभव साझा किया है. उन्होंने कहा मैंने भारत के खिलाफ अपनी टीम के लिए कई मुकाबलों में हिस्सा लिया है. इस दौरान जब आप पहला मुकाबला हार जाते हैं तो इसका असर खिलाड़ियों के उपर साफतौर पर देखा जा सकता है. 

Spot Fixing: ब्रेंडन टेलर के खुलासे के बाद रविचंद्रन अश्विन की आई प्रतिक्रिया, कहा...

उन्होंने बताया आप देख सकते हैं T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम के हारने के बाद उनकी बॉडी लैंग्वेज में कैसे बदलाव नजर आए थे. वहीं हमारी टीम की पहली जीत के बाद कैसा रवैया था. उन्होंने बताया मैच के दौरान एक खिलाड़ी पर काफी दबाव होता है. वहीं जब इस हाईवोल्टेज मुकाबले में हार जाते हैं तो आपको और मुश्किलों का सामना करना पड़ जाता है. 
 

किंग कोहली बंदूक वाले फायर में खोए रहे और BCCI तीली वाली आग सुलगाता रहा!

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com