SA vs IND ODI Series में हार्दिक पंड्या की जगह खेलेगा नया स्टार ऑलराउंडर, 3 साल बाद बड़े दिग्गज की वापसी

SA vs IND ODI Series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. वनडे  टीम में शिखर धवन की वापसी हुई है.

SA vs IND ODI Series में हार्दिक पंड्या की जगह खेलेगा नया स्टार ऑलराउंडर, 3 साल बाद बड़े दिग्गज की वापसी

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

खास बातें

  • वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान
  • 19 जनवरी को खेला जाएगा वनडे सीरीज
  • वेंकटेश अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़ को जगह

SA vs IND ODI Series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. वनडे  टीम में शिखर धवन की वापसी हुई है. इसके अलावा अश्विन को भी वनडे टीम में जगह मिली है. वहीं, घरेलू क्रिकेट में धमाका करने वाले वेंकटेश अय्यर को भी टीम में जगह दी गई है. युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी टीम में शामिल किए गए हैं. वनडे सीरीज में रोहित शर्मा चोट के कारण बाहर हैं जिसके कारण केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है. सीरीज का पहला वनडे मैच 19 जनवरी को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा वनडे 21 और आखिरी वनडे मैच 23 जनवरी को खेला जाएगा.

विराट-गांगुली विवाद पर सबकुछ साफ-साफ बोले चेतन शर्मा , रोहित-विराट विवाद पर भी दिया बयान

अश्विन की  3 साल बाद वनडे टीम में वापसी
भारत के स्पिनर अश्विन की 3 साल के बाद वनडे टीम में वापसी हुई है. ऑफ स्पिनर ने अपना आखिरी वनडे जून 2017 में खेला था. बता दें कि अश्विन को टी-20 वर्ल्ड कप में भी जगह मिली थी. छोटे फॉर्मेट में भी अश्विन ने अच्छा परफॉर्मेंस किया जिसके कारण चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे टीम में भी जगह देकर यह जताने की कोशिश की है कि आने वाले 2023 वर्ल्ड कप की योजनाओं में भी अश्विन मौजूद हैं. 

q4ns9qlg

शिखर धवन की  वापसी
धवन ने आखिरी वनडे मैच जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. इसके बाद धवन टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. उन्हें ना तो टी-20 वर्ल्ड कप में जगह दी गई थी और न ही न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया था. लेकिन धवन ने आईपीएल में अपने परफॉर्मेंस से दिखाया है कि उनके पास अभी भी टीम को देने के लिए काफी कुछ है. साल 2021 में धवन ने 59.40 की औसत से 297 रन बनाए तो वहीं आईपीएल 2021 में उनके नाम 16 मैचों में कुल 587 रन थे. धवन की फिर से भारतीय टीम में शामिल किए जाने के बाद यह साफ है कि चयनकर्ता उनहें 2023 के वनडे वर्ल्ड कप की योजनाओं में भी देखते हैं. अब धवन के ऊपर है कि वो मिले मौके का किस तरह से फायदा उठाते हैं. 

rim1k2m8

भारतीय टीम को मिला नया स्टार
ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को भी वनडे सीरीज के लिए मौका मिला है. ऋतुराज पिछले 2 साल से आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं. यही कारण है कि बीसीसीआई गायकवाड़ को नजरअंदाज नहीं कर पाया है. गायकवाड़ ने 2021 के आईपीएल में 635 रन बनाए थे जो इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. इसके बाद सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में गायकवाड़ ने 5 पारियों में 259 रन बनाए और इसके बाद हाल ही में समाप्त हुए विजय हजारे ट्रॉफी में 504 रन बनाकर दिखा दिया कि आने वाला समय सिर्फ उनका है. 

s7beohdg

अश्विन और पंत को मिली 'ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इलेवन 2021' में जगह, कप्तान का नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

वेंकटेश अय्यर
भारतीय क्रिकेट को नया ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर के तौर पर मिल गया है. अय्यर का चुनाव कर चयनकर्ताओं ने दिखा दिया है कि वह हार्दिक पंड्या की जगह लेने को बिल्कुल तैयार है. अय्यर ने 2021 के आईपीएल में 370 रन बनाए थे और केकेआऱ को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. वेंकटेश गेंदबाजी से भी प्रभावित करने में सफल रहे थे. हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में भी अय्यर ने बैटिंग और बॉलिंग से काफी असर छोड़ा था. बता दें कि अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम इंडिया में जगह मिली थी लेकिन एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. 

वनडे सीरीज के लिए टीम- केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, पंत, इशान किशन, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लिफ्ट में फंसकर भी फैन्स का मनोरंजन करते रहे स्टीव स्मिथ.