अश्विन और पंत को मिली 'ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इलेवन 2021' में जगह, कप्तान का नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

सालों तक सफेद गेंद वाले क्रिकेट और अपने घरेलू मैदानों पर हावी रहने के बाद, रोहित शर्मा ने इस साल कई मौकों पर जीत हासिल करते हुए दिखाया कि वह एशिया के बाहर बड़े टेस्ट रन बना सकते हैं.

अश्विन और पंत को मिली 'ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इलेवन 2021' में जगह, कप्तान का नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

रविचंद्रन अश्विन ने इस साल 16.64 की औसत से 54 विकेट हासिल किए हैं

खास बातें

  • अश्विन का इस साल शानदार प्रदर्शन
  • रोहित को बनाया गया ओपनर
  • अक्षर पटेल को भी मिली जगह
नई दिल्ली:

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और अक्षर पटेल (Axar Patel) और विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) तीन भारतीय हैं जिनका नाम क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की साल 2021 की टेस्ट टीम में रखा गया है. क्रिकेट डॉट कॉम.एयू ने रोहित को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना. सालों तक सफेद गेंद वाले क्रिकेट और अपने घरेलू मैदानों पर हावी रहने के बाद, रोहित शर्मा ने इस साल कई मौकों पर जीत हासिल करते हुए दिखाया कि वह एशिया के बाहर बड़े टेस्ट रन बना सकते हैं. जो रूट के बाद दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित दूसरे नंबर पर आते हैं. रोहित शर्मा ने इस साल 11 मैचों में 47.68 की औसत से 906 रन बनाए हैं. जो रूट इस सूची में पहले स्थान पर हैं उन्होंने 15 मैचों में 1708 रन बनाए हैं. 

यह पढ़ें- भारतीय टीम के पूर्व कोच ने जताई इंग्लैंड की टीम को कोचिंग देने की इच्छा, बोले- यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी

इस तीनों के अलावा विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को इस टीम में चुना गया है. अगर वह 97 (सिडनी में), 89* (ब्रिस्बेन में) और 91 (चेन्नई में) के स्कोर को शतकों में बदलने में कामयाब होते तो उनका नाम और काफी उपर लिया जाता. जिस तरह से उन्होंने साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में धाकड़ खेल दिखाया उनकी तुलना महान एडम गिलक्रिस्ट से की गई है. अगर भारतीय  गेंदबाजों की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने इस साल क्रमश: 16.64 और 11.86 की औसत से 54 और 36 विकेट झटके हैं. 


यह पढ़ें- सौरव गांगुली ने कोरोना को दी मात, दादा को अस्पताल से मिली छुट्टी

ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने ऑस्ट्रेलिया के एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्हें इस टीम में शामिल किया गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इलेवन ऑफ 2021: रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), मार्नस लाबुस्चगने, जो रूट, फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवि अश्विन, काइल जैमीसन, अक्षर पटेल, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी को इस टीम में शामिल किया गया है. 

हिमाचल ने पहली बार जीती विजय हजारे ट्रॉफी, जानिए विजय हजारे ट्रॉफी का इतिहास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​