रोहित शर्मा का धमाका, तोड़ दिया धोनी का यह रिकॉर्ड, बने वनडे में भारत के नए 'सिक्सर किंग'

Rohit Sharma IND vs NZ 1st ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया है.

रोहित शर्मा का धमाका, तोड़ दिया धोनी का यह रिकॉर्ड, बने वनडे में भारत के नए 'सिक्सर किंग'

IND vs NZ: रोहित शर्मा बने भारत के नए सिक्सर किंग

Rohit Sharma IND vs NZ 1st ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया है. रोहित भारत की धरती पर (यानि अपने घर में) वनडे में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर रोहित ने धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. रोहित ने भारत में वनडे में अब 125  छक्के लगा चुके हैं. बता दें कि इस मामले में अपने घर पर धोनी ने 123 छक्के वनडे क्रिकेट में जडे थे. बता दें पहले वनडे में रोहित 34 रन बनाकर आउट हुए.

वनडे में भारत की धरती पर (अपने घर में) सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

रोहित शर्मा 125 छक्का
धोनी 123 छक्का
सचिन तेंदुलकर 71 छक्का
युवराज सिंह  65 छक्का


रोहित शर्मा ने गिलक्रिस्ट को पछाड़ा

इसके साथ-साथ रोहित ने वनडे में एडम गिलक्रिस्ट को पछाड़ दिया है. रोहित अब गिलक्रिस्ट के द्वारा वनडे में बनाए गए रनों के आंकड़े को पार करने में सफल हो गए हैं. बता दें कि गिलक्रिस्ट ने वनडे में 9619 रन बनाए थे तो वहीं रोहित उनसे आगे निकल गए हैं. अब रोहित के वनडे में कुल 9630 रन हो गए हैं. 

मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में  टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने श्रीलंका को शनिवार को तीसरे वनडे में हराने वाली टीम में तीन बदलाव किये हैं. हार्दिक पंड्या, शार्दुल ठाकुर और ईशान किशन को टीम में जगह दी गई है.

ये भी पढ़े- 

Babar Azam: बाबर को लेकर अज़रुद्दीन ने कह दी बड़ी बात, जानकर चौक जायेंगे आप

IND vs NZ 1st ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के संभावित 11, मध्यक्रम में खेल सकते हैं ईशान किशन

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com