Rohit Sharma: हिट मैन ने T20 रचा इतिहास, ऐसा ऐतिसाहिक कमाल करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बने

Rohit Sharma record in T20: इस जीत के बाद सीएसके प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, पहले नंबर पर राजस्थान है...

Rohit Sharma: हिट मैन ने T20 रचा इतिहास, ऐसा ऐतिसाहिक कमाल करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बने

Batters with 500 or more sixes in T20, रोहित शर्मा ने रचा इतिहास

Rohit Sharma record in T20:  सीएसके ने आईपीएल 2024 (IPL 2024 MI vs CSK)  के 29वें मैच में मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हरा दिया. भले ही मुंबई इंडियंस की टीम मैच हार गई लेकिन पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में ऐतिहासिक कमाल कर दिखाया. दरअसल, रोहित (Rohit Sharma) ने आईपीएल करियर का दूसरा शतक लगाया और 63 गेंद पर 105 रन बनाकर नाबाद रहे. टी-20 में रोहित का यह आठवां शतक है. शतकीय पारी के दौरान हिट मैन ने टी-20 में इतिहास रच दिया है. रोहित टी-20 क्रिकेट में 500 छक्का लगाने वाले भारत के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं, विश्व क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं. रोहित से पहले टी-20 में ऐसा कारनामा क्रिस गेल, पोलार्ड, आंद्रे रसेल और कॉलिन मुनरो ने किया है. (Rohit Sharma hits 500 sixes in T20 cricket)

टी20 में सबसे ज्यादा छक्के (Most Sixes in T20)

1056 - क्रिस गेल
  860 - कीरोन पोलार्ड
  678 - आंद्रे रसेल
  548 - कॉलिन मुनरो
  500 - रोहित शर्मा*
  494 - एलेक्स हेल्स

बता दें कि रोहित शर्मा ने आईपीएल में 12 साल के बाद शतक लगाने का कमाल किया है. मैच की बात करें तो सीएसके ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 206-4 रन बनाए थे जिसमें धोनी ने आखिरी ओर में 4 गेंद पर खेलकर 20 रन बनाए. धोनी ने हार्दिक के खिलाफ आक्रमक अंदाज अपनाया था. हार्दिक की लगातार तीन गेंद पर धोनी ने तीन छक्के उड़ाकर धमाका कर दिया था. वहीं, मुंबई की पारी के दौरान पथिराना ने गजब की गेंदबाजी की और 4 विकेट लेने में सफल रहे. पथिराना को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नावाज गया. रोहित ने भले ही शतक लगाने का कमाल किया लेकिन धोनी की यादगार पारी और पथिराना की गेंदबाजी ने हिट मैन के शतक  के रंग को फीका कर दिया. 


ये भी पढ़े-  मोहम्मद कैफ ने चुनी T20 world cup 2024 के लिए भारतीय टीम, एक नहीं बल्कि 4 बड़े दिग्गजों को नहीं दी जगह

ये भी पढ़े-  कोहली-सचिन नहीं बल्कि इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं बाबर आजम, पाकिस्तानी कप्तान ने किया खुलासा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस जीत के बाद सीएसके प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, पहले नंबर पर राजस्थान है. दूसरे नंबर पर केकेआर और तीसरे पर सीएसके, चौथे नंबर पर लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम मैजूद हैं. इस हार के बाद मु्ंबई की टीम प्वाइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर है.