विज्ञापन

"जब भी पाकिस्तान के खिलाफ...", T20 वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे रोमांचक पल कौन सा रहा है? रोहित शर्मा ने बताया

Rohit Sharma India v Pakistan bowl-out, रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप के सभी संस्करणों में खेलने वाले केवल दूसरे खिलाड़ी हैं.  रोहित के अलावा सिर्फ बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हैं जिनके नाम टी-20 वर्ल्ड कप के सभी संस्करणों  में खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है.

"जब भी पाकिस्तान के खिलाफ...", T20 वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे रोमांचक पल कौन सा रहा है? रोहित शर्मा ने बताया
Rohit Sharma in T20 World Cup

India v Pakistan bowl-out T20 World Cup 2007: T20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan in T20 World Cup 2024) के बीच महामुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. फैन्स इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup  IND vs PAK) में भारत और पाकिस्तान के बीच अबतक कुल 7 मैच हुए हैं जिसमें भारत को 5 मैचों में जीत मिली है, वहीं, एक मैच पाकिस्तान की टीम जीतने में सफल रही है. एक मैच टाई हुआ था लेकिन उस मैच का फैसला बॉल आउट से हुआ था जिसमें भारत को जीत मिली थी. भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच जब भी मैच होता है तो फैन्स के बीच रोमांच चरम पर होता है. फैन्स ही नहीं खिलाड़ियों पर भी काफी दबाव रहता है. इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में अमेरिका में हो रहा है. ऐसे में इस बार क्रिकेट का सबसे बड़ा रोमांच तड़का न्यूयॉर्क में लगेगा. वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला से पहले रोहित शर्मा ने उस ऐतिहासिक बॉल आउट मैच को याद किया है. 

टी-20 वर्ल्ड कप 2007 को लेकर रोहित ने कहा कि , "जब भी 2007 वर्ल्ड कप के बारे में सोतता हूं तो सबसे पहले पाकिस्तान के खिलाफ बॉल आउट (India v Pakistan bowl-out) की घटना याद आती है". रोहित ने बॉल आउट वाले मैच को याद करते हुए कहा कि , "पाकिस्तान के खिलाफ बॉल आउट से मैच का फैसला हुआ, वह पल मेरे करियर का सबसे रोमांच पलों में से एक रहा है."

आईसीसी से बात करते हुए रोहित ने कहा कि, "पहली बात जो उनके दिमाग में  आती है वह 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ़ बॉल-आउट थी.. रोहित ने कहा, "मुझे लगता है कि पहली बात जो मेरे दिमाग में आई, वह पाकिस्तान के खिलाफ़ बॉल-आउट की घटना है. "मुझे लगता है कि बॉल-आउट पहली बार हुआ था, टी-20 वर्ल्ड कप की वह घटना मेरे लिए सबसे ज़्यादा रोमांचक रही है.आप जानते हैं, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था. वर्ल्ड कप में किसी भी टीम ने ऐसा नहीं किया था.  इसलिए हमारे लिए इसे आज़माना और जीतना काफी रोमांचक था."

इसके अलावा रोहित ने कहा कि, "मुझे अभी भी याद है कि हम ट्रेनिंग के दौरान भी बॉल-आउट की ट्रेनिंग किया करते थे.  जो काफी रोमांचक हुआ करता था.  हर कोई उस बॉल-आउट में भाग लेता था.
हम जानते थे कि किसी न किसी स्तर पर हमें बॉल आउट की जरूरत पड़ सकती है. हमें बॉल-आउट के ज़रिए उस खेल को जीतना होगा. और जब हम ने पाकिस्तान के खिलाफ़ मैच खेला तो बिल्कुल यही हुआ.. जैसा कि मैंने कहा था, बॉल आउट को जीतना अच्छा था "

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Social media

बता दें कि रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप के सभी संस्करणों में खेलने वाले केवल दूसरे खिलाड़ी हैं.  रोहित के अलावा सिर्फ बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हैं जिनके नाम टी-20 वर्ल्ड कप के सभी संस्करणों  में खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है. अब रोहित शर्मा एक बार फिर टी-20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएंगे. जब रोहित ने पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप खेला था तो उस समय वो बतौर खिलाड़ी थे, लेकिन इस बार रोहित शर्मा बतौर कप्तान टी-20 वर्ल्ड कप खेलने वाले हैं.

ऐसे में कप्तान रोहित ने इस बारे में कहा कि, "एक और T20 वर्ल्ड कप खेलना काफी रोमांचक है. ईमानदारी से कहूं तो मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा था.. लेकिन अबतक सभी टी20 वर्ल्ड कप खेलना अच्छा है..मैंने इसका हर पल का आनंद लिया है. जब आप ICC टूर्नामेंट में आते हैं, तो यह हमेशा रोमांचक होता है और आपके सामने बहुत सारी नई चुनौतियां भी रहती है. "

ये भी पढ़े-  T20 WC IND vs IRE: न्यूयॉर्क की पिच क्या असर दिखाएगी, संभावित XI, दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा रहा है, जानें सब कुछ

ये भी पढ़े-  IND vs IRE: मोहम्मद शमी ने चुनी India Playing 11, इन खिलाड़ियों को जगह न देकर चौंकाया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2025 retained players list: इस दिन BCCI करेगी रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान, तारीख आई सामने
"जब भी पाकिस्तान के खिलाफ...", T20 वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे रोमांचक पल कौन सा रहा है? रोहित शर्मा ने बताया
IND vs BAN: "Against India..." Bangladesh coach David Hemp big statement regarding batting in the second innings
Next Article
IND vs BAN: "भारत के खिलाफ..." बांग्लादेश के कोच ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com