विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024: आयरलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 कैसी हो सकती है? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

Rohit Sharma on India Playing XI: भारत और आयरलैंड के बीच सुपहिट मुकाबला खेला जाने वाला है. टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का यह पहला मैच होगा.

Read Time: 4 mins
T20 World Cup 2024: आयरलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 कैसी हो सकती है? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब
Rohit Sharma on India's four-spinner plan for T20 World Cup (रोहित ने कही बड़ी बात)

Rohit Sharma on India Playing XI: आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम (IND vs IRE T20 World Cup 2024)  टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलने मैदान पर उतरेगी. दोनों टीमों के बीच मैच मैच न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. बता दें कि इस पिच पर गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला है, ऐसे में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसको लेकर फैन्स के मन में भी सवाल है. वहीं, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने पिच और टीम के कॉम्बिनेशन को लेकर मैच से पहले मीडिया से बात की और कुछ ऐसी बातें की है जो फैन्स के बीच सुर्खियां बटोर रही है. रोहित ने खासकर 4 स्पिनरों को इलेवन में शामिल करने को लेकर अपनी बात कही है. रोहित ने सीधे तौर पर कहा है कि इस बार यहां स्पिनर अहम भूमिका निभाने वाले हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: BCCI

क्या 4 स्पिनर के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा,  टीम कॉम्बिनेशन कैसा रह सकता है 

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा,  "हमारे पास दो स्पिनर और दो ऑलराउंडर हैं, कुलदीप, युजवेंद्र  के अलावा जडेजा और अक्षर जैसे खिलाड़ी है. आपको टीम को बैलेंस करना है तो आपके पास ऑलराउंडर होने जरूरी हैं. यही टीम को बैलेंस करता है. "रोहित ने आगे कहा, "हमने अभी इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा है कि इनका इस्तेमाल कैसे करना है. इस वर्ल्ड कप में इन चारों का किरदार अहम रहेगा, इसमें कोई शक नहीं है. हम देखेंगे कि इन चारों के एक साथ इलेवन में कैसे खिलाना है. आपको पास ज्यादा विकल्प रहे तो यह टीम के लिए अच्छा है. बांग्लादेश के खिलाफ स्पिनर्स ने दो-दो ओवर किए थे. हम चाहेंगे कि इलेवन में हमारे पास ज्यादा गेंदबाज रहे और इसके साथ-साथ बल्लेबाजी भी लंबी हो."

पिच को लेकर क्या बोले रोहित शर्मा (Rohit Sharma on  Nassau County International Cricket Stadium, New York  Pitch)

आयरलैंड और भारत के बीच मैच नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां पिच स्लो है. बल्लेबाजों के लिए रन बनाना यहां मुश्किल है. साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच मैच के दौरान भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था. वहीं, रोहित ने पिच को लेकर भी बात की और कहा कि, मैंने पिछला मैच नहीं देखा था. लेकिन जो बातें सामने आ रही है उसे देखकर यह समझा जा सकता है कि पिच स्लो रह सकती है. यहां  चार पिच का स्क्वायर है, मुझे अभी नहीं पता कि हम किस पिच पर खेलने वाले हैं.  लेकिन इस तरह की पिच पर गेंदबाजी काफी अहम रहती है. हमारे पास स्पिनर्स हैं, बल्लेबाज हैं और अच्छे गेंदबाज हैं. 

विरोधी टीम के बारे में क्या सोच रहे हैं रोहित शर्मा (Rohit Sharma on Ireland Team)

रोहित ने आयरलैंड को लेकर भी बात की और कहा कि, हमारा पूरा फोकस अपनी टीम पर है. गेंदबाजी और फील्डिंग को लेकर हम काम कर रहे हैं. विरोधी टीम क्या कर रही है इसके बारे में हम ज्यादा नहीं सोच रहे हैं, हम अपने खेल पर ध्यान दे रहे हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: BCCI

राहुल द्रविड़ को लेकर क्या बोले रोहित शर्मा (Rohit Sharma on Rahul Dravid)

रोहित ने राहुल द्रविड़ को लेकर भी बात की और कहा कि राहुल भाई मेरे पहले कप्तान रहे हैं. हमने राहुल भाई से अपने कार्यकाल को आगे बढ़ाने के बारे में भी बात की थी लेकिन उन्होंने कहा कि वो अब आगे नहीं करना चाहते हैं. यकीनन हमारी टीम का और राहुल भाई की समीकरण काफी अच्छा रहा है. उन्होंने काफी अच्छा काम किया है. वहीं, रोहित, राहुल द्रविड़ की बात करते हुए इमोशनल भी नजर आए हैं 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रोहित घर लौटे, तो बचपन के दोस्तों और तिलक वर्मा ने 'स्टाइल' में किया भारतीय कप्तान का स्वागत
T20 World Cup 2024: आयरलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 कैसी हो सकती है? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब
South Africa vs India, Final:  Keshav maharaj puts Rishabh pant in such a worst condition that later fans wouldn't believe it
Next Article
South Africa vs India, Final: महाराज से हिसाब चुकता करने उतरे थे ऋषभ पंत, इतना बुरा हाल करवा लिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;