सचिन या विराट नहीं, रोहित शर्मा को इन 2 विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलने में आया सबसे ज्यादा मजा

Rohit Sharma enjoyed playing with these 2 batsmen: एडम गिलक्रिस्ट की अगुवाई में डेक्कन चार्जर्स की टीम 2009 में आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही थी. आईपीएल इतिहास का दूसरा सीजन भारत से बाहर दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था.

सचिन या विराट नहीं, रोहित शर्मा को इन 2 विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलने में आया सबसे ज्यादा मजा

Rohit Sharma

Rohit Sharma enjoyed playing with these 2 batsmen: रोहित शर्मा को चाहने वाले लोग भारत में ही नहीं बसते हैं. देश के बाहर भी क्रिकेट प्रेमियों से उनको खूब प्यार मिलता है. शर्मा की बल्लेबाजी के फैन कई दिग्गज क्रिकेटर भी हैं. कुछ क्रिकेटरों का मानना है कि शर्मा के साथ बल्लेबाजी करने में उन्हें आसानी महसूस होती है. इसके पीछे का मुख्य कारण यह है कि जब तक रोहित शर्मा क्रीज पर मौजूद रहते हैं तब तक वह अपने साथी बल्लेबाज के ऊपर रन बनाने का प्रेशर नहीं आने देते हैं. 

सवाल उठता है कि शर्मा के साथ अन्य बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने में आसानी होती है और उन्हें खेलने में मजा आता है. लेकिन रोहित शर्मा को किन बल्लेबाजों के साथ खेलने में अच्छा लगता है. यह हर कोई जानना चाहता है. अगर आपका भी यही सवाल है तो इसका जवाब हम लेकर आए हैं. 

रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने क्रिकेटिंग करियर के शुरुआती दिनों को याद दिया है. इस दौरान उन्होंने बताया कि आईपीएल के शुरुआती दिनों में वह डेक्कन चार्जर्स की टीम का हिस्सा थे. इस टीम में एडम गिलक्रिस्ट और एंड्रयू साइमंड्स जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी भरे हुए थे. शर्मा को इन खिलाड़ियों के साथ खेलने में काफी मजा आया था. 

2009 में डेक्कन चार्जर्स बनी थी चैंपियन 


पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट की अगुवाई में डेक्कन चार्जर्स की टीम 2009 में आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही थी. आईपीएल इतिहास का दूसरा सीजन भारत से बाहर दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था. इसके पीछे का मुख्य कारण चुनाव था.

दरअसल, देश में चुनाव जारी था. ऐसी स्थिति में बीसीसीआई ने आईपीएल 2009 को भारत से बाहर दक्षिण अफ्रीका में आयोजित करने का फैसला लिया था. फाइनल मुकाबले में डेक्कन चार्जर्स की भिड़त रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हुई थी. यहां गिलक्रिस्ट की टीम बेंगलुरु को मात देते हुए चैंपियन बनने में कामयाब हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- अंपायर के फैसले से क्यों चिढ़ गए विराट कोहली? तमतमाता चेहरा हुआ वायरल