विज्ञापन
Story ProgressBack

Rohit Sharma: पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग 11 को लेकर कप्तान रोहित का बड़ा गेम प्लान, मच जाएगी खलबली

Rohit Sharma on Team India Playing 11 vs PAK: भारत ने आयरलैंड को 16 ओवर में 96 रन पर समेटने के बाद 12.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

Rohit Sharma: पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग 11 को लेकर कप्तान रोहित का बड़ा गेम प्लान, मच जाएगी खलबली
Rohit Sharma on India Playing 11 vs PAK

Rohit Sharma Plan for Team India Playing 11 vs Pakistan: टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ आठ विकेट से मुकाबला जीतकर अपने टी20 विश्व कप 2024 का आगाज़ किया. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया जो आयरलैंड के खिलाफ बिलकुल सही साबित हुआ. टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया. आईपीएल 2024 में अपने ख़राब प्रदर्शन से जूझने वाले हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya vs Ireland) ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाज़ी करते हुए तीन विकेट चटकाए जो टीम इंडिया के लिए इस टूर्नामेंट के लिहाज से शुभ संकेत है.भारत ने आयरलैंड को 16 ओवर में 96 रन पर समेटने के बाद 12 . 2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. रोहित ने 37 गेंद में 52 रन बनाये लेकिन गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज जोश लिटिल की शॉर्टपिच गेंद पर पूल शॉट खेलने के प्रयास में वह चूके और गेंद उनकी दाहिनी बाजू के ऊपरी हिस्से में जा लगी. उन्हें मैदान छोड़कर भी जाना पड़ा.

पिच को लेकर खुश नहीं हैं रोहित शर्मा 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा नासाउ काउंटी मैदान (Rohit Sharma on Nassau Stadium Pitch) की असमान उछाल वाली ‘ड्रॉप इन' पिच से ज्यादा खुश नजर नहीं आये जिस पर नौ जून को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के अहम मुकाबला है. उन्होंने कहा ,‘‘ नया मैदान, नया वेन्यू और हम देखना चाहते थे कि यहां खेलकर कैसा लगता है. मुझे लगता है कि पिच अभी जमी नहीं है और गेंदबाजों की काफी मदद कर रही थी. ऐसे में अपने बेसिक्स पर डटे रहना और टेस्ट मैच गेंदबाजी को याद रखना जरूरी था.''

पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित का गेम प्लान 

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों के कहते में कुल आठ विकेट आये ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ भी तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण को मजबूती देना चाहते हैं. रोहित की माने तो पिच को लेकर उनका कहना है की उन्हें नहीं लगता की इस मैदान पर चार स्पिनर्स को उतारा जा सकता है. भारत को अब नौ जून को पाकिस्तान से खेलना है. इस मैच की तैयारी के बारे में रोहित (Rohit Sharma on Nassau Stadium New York Pitch) ने कहा ,‘‘ मैं नहीं जानता कि पिच से क्या अपेक्षा करें लेकिन हम यही सोचकर तैयारी करेंगे कि पिच ऐसी ही रहने वाली है.

उस मैच में पूरी टीम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. उम्मीद है कि उस मैच में भी प्रदर्शन अच्छा रहेगा.'' (Rohit Sharma on Team India Playing 11 Combination vs Pak) रोहित ने आगे कहा कि ,‘‘अर्शदीप दाहिने हाथ के बल्लेबाजों के सामने गेंद को स्विंग कराके लय बनाने में माहिर है. मुझे नहीं लगता कि ऐसे मैदान पर चार स्पिनरों को उतारा जा सकता है. अगर हालात तेज गेंदबाजों के मददगार है तो वे ही खेलेंगे । स्पिनर टूर्नामेंट में बाद में अपना काम करेंगे । हम टीम की जरूरतों के हिसाब से बदलाव करेंगे 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
Rohit Sharma: पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग 11 को लेकर कप्तान रोहित का बड़ा गेम प्लान, मच जाएगी खलबली
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;