विज्ञापन
Story ProgressBack

'खुशी' के बाद मिलेगा गम! आज के बाद कभी एक साथ नजर नहीं आएगी यह स्टार जोड़ी

Pair of Rohit Sharma and Rahul Dravid: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले के बाद रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी एक साथ टी20 वर्ल्ड कप में नजर नहीं आएगी.

Read Time: 3 mins
'खुशी' के बाद मिलेगा गम! आज के बाद कभी एक साथ नजर नहीं आएगी यह स्टार जोड़ी
Rohit Sharma and Rahul Dravid

Pair of Rohit Sharma and Rahul Dravid: रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी आखिरी बार मैदान में जी जान झोंकने के लिए तैयार है. जी हां, क्रिकेट प्रेमियों को आज के फाइनल मुकाबले के बाद इंटरनेशनल लेवल पर रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी एक साथ परफॉर्म करती हुई नजर नहीं आएगी. इसके पीछे की वजह द्रविड़ ने आगे कोच पद पर बने रहने के लिए दिलचस्पी नहीं दिखाई है. वहीं रोहित शर्मा भी 37 साल के हो गए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि 'हिटमैन' शर्मा का यह आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है. ऐसे में आज के मुकाबले में जब ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे तो सबकी इच्छा रहेगी कि वह जीत के साथ अपने करियर का समापन करें.

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की देखरेख में टीम इंडिया का प्रदर्शन सराहनीय रहा है. दोनों दिग्गज भारतीय टीम को एक पायदान ऊपर ही लेकर गए हैं. इनकी ही देखरेख में पहले भारतीय टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही. यहां जरुर भारतीय टीम फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मात खा बैठी, लेकिन यहां तक पहुंचना बड़ी बात थी. 

टीम इंडिया यही नहीं रुकी. रोहित और राहुल की देखरेख में टीम पिछले एशिया कप के खिताब को भी अपने नाम करने में कामयाब रही. इसके बाद रोहित-राहुल की जोड़ी ने घरेलू सरजमीं पर इंग्लिश टीम को 4-1 से मात दिया. 

टीम की सबसे बड़ी सफलता वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला रहा. यहां ब्लू टीम अपराजेय रहती हुई फाइनल तक पहुंची थी. लेकिन फाइनल मुकाबले में वह इतिहास रचने से चूक गई. वर्ल्ड कप के दौरान जिस तरह से भारत ने प्रदर्शन किया वह चारो तरफ चर्चा का विषय बन गया था. टीम इंडिया यह कारनामा रोहित और राहुल के रणनीति की वजह से ही करने में कामयाब हो पाई थी. 

अब दोनों दिग्गजों की देखरेख में एक बार फिर भारतीय टीम आईसीसी के एक बड़े खिताब को अपने नाम करने से महज एक कदम दूर है. लोगों के दिल की धड़कने बढ़ी हुई हैं. भारतीय क्रिकेट प्रेमी चाहते हैं कि ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी एक बड़े खिताब के साथ टीम इंडिया से विदाई लें. 

यह भी पढ़ें- ''बचा लेना भगवान जी'', जीत के लिए उत्तर प्रदेश में हो रहा है कीर्तन, सोशल मीडिया पर भी दुआओं का दौर चालू, VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup Final IND vs SA :रोहित-कोहली नहीं बल्कि ये दो खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के सबसे बड़े 'X फैक्टर', वसीम अकरम ने बताया
'खुशी' के बाद मिलेगा गम! आज के बाद कभी एक साथ नजर नहीं आएगी यह स्टार जोड़ी
T20 World Cup 2024: Australian frustration comes out, CA picks World Cup team even before the final, this player named captain
Next Article
T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया चिढ़ गया, फाइनल से पहले ही CA ने चुनी अपनी विश्व कप टीम, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;