‘ऋषभ पंत विकेटकीपर के लिए टीम की पहली पसंद नहीं हैं’, Rahul Dravid का चौंकाने वाला बयान

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid on Rishabh Pant) ने कहा है कि टीम में कोई पहली पसंद का विकेटकीपर नहीं है. हम परिस्थितियों, मैदान के हालात और प्रतिद्वंद्वी टीम के अनुसार खेलते हैं.

‘ऋषभ पंत विकेटकीपर के लिए टीम की पहली पसंद नहीं हैं’, Rahul Dravid का चौंकाने वाला बयान

Rahul Dravid on Rishabh Pant

नई दिल्ली:

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बारे में कहा कि वह विकेटकीपर के लिए पहले विकल्प नहीं है. पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच (India vs Pakistan) में पंत टीम से बाहर रहे थे. जबकि हांगकांग के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला.

उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की ओर इशारा करते हुए कहा, “टीम में कोई पहली पसंद का विकेटकीपर नहीं है. हम परिस्थितियों, मैदान के हालात और प्रतिद्वंद्वी टीम के अनुसार खेलते हैं और उसी के अनुसार सर्वश्रेष्ठ एकादश का चयन करते है. हर एक स्थिति के लिए पहली पसंद का अंतिम एकादश नहीं हो सकता. यह अलग-अलग होगा. उस दिन पाकिस्तान के खिलाफ, हमें लगा कि दिनेश (कार्तिक) हमारे लिए सही विकल्प थे.”


इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा था कि पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup 2022) के पहले मैच में भारत की अंतिम एकादश में ऋषभ पंत का ‘आश्चर्यजनक' तरीके से बाहर होना दर्शाता है कि टीम में टी20 वर्ल्ड कप से पहले कितने विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं.

भारत को अपना पहला सुपर चार मुकाबला रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में खेलना है.

टीम इस प्रकार है :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.

“Virat कितने रन बनाता है इसकी परवाह नहीं लेकिन..”, मुख्य कोच Rahul Dravid का बड़ा बयान 

पाकिस्तान के खिलाफ मेगा मैच में विराट कोहली के सामने होगा यह मेगा रिकॉर्ड, रोहित वाली लिस्ट में जुड़ने का मौका 

भारत के खिलाफ महामुकाबले से पहले पूर्व PAK पेसर ने अपनी टीम से किया ये खास 'डिमांड', Tweet हुआ वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें