विज्ञापन

यूपी टी20 लीग में रिंकू सिंह ने पहले बल्ले से लगाई आग, फिर गेंद से बदल दिया पूरा मैच

Rinku Singh Excellent Performance in UP T20 League: यूपी टी20 लीग के 9वें मुकाबले में रिंकू सिंह का जलवा देखने को मिला है. उन्होंने अपनी टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा. उसके बाद गेंदबाजी में 2 विकेट चटकाते हुए मैच जीताने में अहम भूमिका निभाई.

यूपी टी20 लीग में रिंकू सिंह ने पहले बल्ले से लगाई आग, फिर गेंद से बदल दिया पूरा मैच
यूपी टी20 लीग में रिंकू सिंह का बेहतरीन प्रदर्शन

Rinku Singh Excellent Performance in UP T20 League: यूपी टी20 लीग 2024 का 9वां मुकाबला 29 अगस्त को नॉएडा सुपर किंग्स और मेरठ मावेरिक्स के बीच खेला गया. यहां मेरठ की टीम अपने कप्तान रिंकू सिंह के ऑलराउंड प्रदर्शन के बदौलत 11 रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही. इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में नॉएडा के कप्तान नितीश राणा टॉस जितने में कामयाब हुए थे. हालांकि, उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने के बजाय गेंदबाजी करने का फैसला लिया. राणा का यह फैसला शुरुआती ओवरों में सही साबित होता हुआ भी नजर आ रहा था, लेकिन निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरे रिंकू ने महज 35 गेंदों में 182.85 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए पूरे मैच का रुख का बदल दिया. इस बेहतरीन पारी में उनके बल्ले से 5 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के निकले.

नतीजा यह रहा कि मेरठ मावेरिक्स की टीम लखनऊ में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाने में कामयाब रही. विपक्षी टीम नॉएडा की तरफ से नमन तिवारी और कुणाल त्यागी सबसे सफल गेंदबाज रहे. इस दोनों गेंदबाजों ने क्रमशः 2-2 सफलता प्राप्त की. 

मेरठ की तरफ से मिले 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नॉएडा की पूरी टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 152 रन तक ही पहुंच पाई. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए काव्या तेवतिया ने 45 गेंद में 65 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन वह भी अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे. 

मेरठ मावेरिक्स की तरफ से विजय कुमार ने 3 विकेट चटकाए, जबकि बल्लेबाजी में धूम मचाने वाले रिंकू ने गेंदबाजी में भी कहर बरपाया. उन्होंने 3 ओवरों में 18 रन खर्च करते हुए 3 विकेट झटके. उनके शिकार काव्या तेवतिया के अलावा कैप्टन नितीश राणा बने.

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा का रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त, इंग्लिश बैटर के निशाने पर अब विराट कोहली

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: अब इस बल्लेबाज ने शतक के साथ अय्यर को मुश्किल में डाला, मुंबई इंडियंस को भी दी बड़ी टेंशन
यूपी टी20 लीग में रिंकू सिंह ने पहले बल्ले से लगाई आग, फिर गेंद से बदल दिया पूरा मैच
Manav Suthar Excellent Bowling Took 5 wicket haul in Anantapur after 18 years India C vs India D Duleep Trophy 2024
Next Article
'18 साल में हुआ पहली बार', जानें कौन है वह अनजान गेंदबाज, जिसने रच दिया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com