विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 07, 2023

भारतीय टीम कैसे बन सकती है WTC चैंपियन, रिकी पोंटिंग ने रोहित एंड कंपनी को दिया यह 'मास्टर प्लान'

WTC Final 2023 में पहुंचने वाली पहली टीम ऑस्ट्रेलिया है. अब दूसरी टीम कौन सी होगी, इसका फैसला भी जल्द हो जाएगा. इस समय श्रीलंका और भारतीय टीम WTC Final में पहुंचने की रेस में बनी हुई है. लेकिन उम्मीद यही है कि भारतीय टीम वह दूसरी टीम होगी,

भारतीय टीम कैसे बन सकती है WTC चैंपियन, रिकी पोंटिंग ने रोहित एंड कंपनी को दिया यह 'मास्टर प्लान'
WTC Final 2023: रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया को दिया यह सुझाव

WTC Final 2023 में पहुंचने वाली पहली टीम ऑस्ट्रेलिया है. अब दूसरी टीम कौन सी होगी, इसका फैसला भी जल्द हो जाएगा. इस समय श्रीलंका और भारतीय टीम WTC Final में पहुंचने की रेस में बनी हुई है. लेकिन उम्मीद यही है कि भारतीय टीम वह दूसरी टीम होगी, जो फाइनल में जाएगी. दरअसल, भारत यदि सीरीज का चौथा टेस्ट मैच जीतता है और ड्रा भी कराने में सफल रहता है तो फाइनल में पहुंच जाएगी. दूसरी ओर श्रीलंका को आगामी न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने दोनों टेस्ट मैच जीतने होंगे. जोकि मुश्किल नजर आ रहा है. कीवी टीम एक मजबूत टीम है और न्यूजीलैंड को उनके ही घर में हराना किसी भी टीम के लिए एक मुश्किल भरी चुनौती होती है. 

वहीं, भले ही भारत ऑफिशियली अभी WTC Final में नहीं पहुंचा है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर एक सलाह दे डाली है. (Indian Cricket Team WTC)

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में बात करते हुए भारतीय टीम को मास्टर प्लान बनाने की सलाह दी है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा  है कि, 'विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैंड में होना है. वहां की स्थिति भारत में हो रहे टेस्ट मैच से बिल्कुल अलग होगी. ऐसे में टीम इंडिया को अलग प्लान बनाने की जरूरत है'.

पोंटिंग ने आगे कहा कि, 'केएल राहुल (KL Rahul) का फॉर्म अच्छा नहीं रहा जिसके कारण शुभमन को तीसरे टेस्ट में मौका दिया गया. लेकिन आप यदि फाइनल में जाते हैं और इंग्लैंड की धरती पर खेलते हैं तो आपको गिल और राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना होगा. आपके पास ऋषभ पंत जैसा प्लेयर नहीं होगा. ऐसे में आप केएल राहुल को मध्यमक्रम में खेला सकते हैं और गिल (Shubman Gill) को ओपनिंग के तौर पर , राहुल के पास इंग्लैंड में खेलने का अनुभव है. भारत के अपने लिक से हटकर सोचना होगा.'

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दोनों टेस्ट मैच में राहुल फ्लॉप रहे थे जिसके कारण उनकी जगह तीसरे टेस्ट के लिए शुभमन को शामिल किया गया था. हालांकि गिल भी कोई खास प्रभाव तीसरे टेस्ट में नहीं छोड़ पाए थे. अब सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा. यहां देखना होगा कि क्या भारतीय इलेवन में बदलाव होंगे. सीरीज में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम से 2-1 से आगे है.

--- ये भी पढ़ें ---

* BAN vs ENG ODI: शाकिब अल हसन का विश्व क्रिकेट में ऐतिहासिक कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर वनडे में रच दिया इतिहास
* MI vs RCB: ऋचा घोष को अंपायर ने दिया नॉटआउट तो हरमनप्रीत ने लिया रिव्यू, DRS पर मचा बवाल

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
भारतीय टीम कैसे बन सकती है WTC चैंपियन, रिकी पोंटिंग ने रोहित एंड कंपनी को दिया यह 'मास्टर प्लान'
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;