क्या अश्विन तोड़ पाएंगे अनिल कुंबले का रिकॉर्ड? इस सवाल पर जहीर खान ने ऐसे किया रिएक्ट

भारत के ऑफ स्पिनर अश्विन (Ravichandran Ashwin) वर्तमान में जबरदस्त फॉर्म में हैं. अश्विन ने हाल ही में संपन्न हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धमाल मचाते हुए 14 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे थे.

क्या अश्विन तोड़ पाएंगे अनिल कुंबले का रिकॉर्ड? इस सवाल पर जहीर खान ने ऐसे किया रिएक्ट

अश्विन के पास कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

खास बातें

  • अश्विन के निशाने पर कपिल देव का रिकॉर्ड
  • तो क्या अश्विन कुंबले का भी तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड
  • जहीर खान ने कही ये बात

भारत के ऑफ स्पिनर अश्विन (Ravichandran Ashwin) वर्तमान में जबरदस्त फॉर्म में हैं. अश्विन ने हाल ही में संपन्न हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धमाल मचाते हुए 14 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे थे. अश्विन टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. अब अश्विन के निशाने पर कपिल देव (Kapil Dev) का रिकॉर्ड है. अब तक अश्विन ने टेस्ट में 427 विकेट ले चुके हैं. वहीं, कपिल देव ने अपने करियर में 434 विकेट लिए हैं. अश्विन के पास साउथ अफ्रीका के दौरे पर कपिल देव के इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. अश्विन अब जह अपने करियर में इस समय बेहतरीन मुकाम पर हैं और अब ये भी पूर्वानुमान लगाया जा रहा है कि इसी तरह से अश्विन फॉर्म में रहे तो वह दिन दूर नहीं जब वो अनिल कुंबले (Anil Kumble) के 619 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. 

इस बार भारत साउथ अफ्रीका में आसानी से सीरीज जीतेगा-दिनेश कार्तिक, बतायी यह वजह

अश्विन द्वारा कुंबले के 619 टेस्ट विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले पूर्वानुमान सवाल पर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने रिएक्ट किया है और इसके बारे में अपनी राय भी दी है. BalleBaazi.com के उपयोगकर्ताओं से बात करते हुए जहीर खान (Zaheer Khan) ने कहा कि अश्विन ने "अपनी खुद की एक लीग बनाई है, वो इस समय शानदार फॉर्म में हैं. वह छोटे फॉर्मट में भी खेलता है.


जब भी अश्विन गेंदबाजी करने के लिए जाते हैं तो ये उम्मीद रहती है कि उनकी गेंदबाजी में कुछ नया देखने को मिलेगा जिससे बल्लेबाज परेशान हो. उनके पास कई विविधताएं हैं जो बल्लेबाजी के लिए परेशानी पैदा कर डालती हैं. उनके पास काफी समय बचा है. यदि अश्विन इसी तरह से परफॉर्मेस करते रहें तो मुझे लगता है कि वह कुंबल के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. 

ICC Test Ranking: अश्विन ने गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में मचाया गदर, एजाज पटेल का भी दिखा दम, देखें टॉप 10

जहीर ने भारत के मुंबई टेस्ट में भारत की जीत पर भी अपनी राय दी और कहा कि, भारत ने जिस तरह से जीत हासिल की वह शानदार रहा. खासकर मुंबई टेस्ट मैच के आखिरी दिन जयंत ने काफी प्रभावित किया. जयंत ने दिखा दिया है कि वो टीम के लिए काफी कुछ योगदान दे सकते हैं. बता दें कि अश्विन अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा बन सकते हैं. 

मुंबई टेस्ट में इतिहास रचने वाले एजाज पटेल ने इंटरव्यू में किए कई बड़े

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com