इस बार भारत साउथ अफ्रीका में आसानी से सीरीज जीतेगा-दिनेश कार्तिक, बतायी यह वजह

"उनकी बल्लेबाजी लाइनअप "कमजोर" है और वे कुछ खिलाड़ियों पर निर्भर हैं. "हां उनके पास बहुत अच्छी गेंदबाजी लाइन-अप है.  

इस बार भारत साउथ अफ्रीका में आसानी से सीरीज जीतेगा-दिनेश कार्तिक,  बतायी यह वजह

26 दिसंबर से सेंचुरियन में पहला टेस्ट खेला जाएगा

खास बातें

  • भारत-साउथ अफ्रीका दौरा 26 दिंसबर से शुरू
  • दौरे पर तीन टेस्ट और ती वनडे मैच होंगे
  • भारत कभी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीता
नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में हराने के बाद अब भारतीय टीम (Team India) 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका (South Africa) के साथ टेस्ट सीरीज की खेलने जा रही है. विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लगता है भारत के पास इस बार साउथ अफ्रीका को उन्हीं के देश में हराने का  ये सबसे अच्छा मौका है. भारतीय टीम को इस दौरे पर तीन  टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. टी20  सीरीज को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. 

यह पढ़ें- ब्रैडमैन के उस ऐतिहासिक बल्ले की होगी नीलामी, जिससे 1934 एशेज में ढाया था ऐसा कहर

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने एक वेबसाइट पर न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी साइमन डोल के साथ बातचीत में कहा कि भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के देखते हुए इस बार ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम इस बार  बड़ी आसानी से साउथ अफ्रीका को पहली बार उन्हीं के मैदान पर हरा सकती है. उन्होंने कहा कि भारत की तेज गेंदबाजी में वो ताकत है कि वे इस बार ऐसा कारनामा कर सकते हैं जो उन्होंने अभी तक नहीं किया.  दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा कि गेंदबाजी वैसे साउथ अफ्रीका की भी काफी अच्छी है, उनके पास कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे, ड्वेन प्रिटोरियस जैसे धाकड़  गेंदबाज हैं लेकिन बल्लेबाजी अफ्रीका के लिए कमजोरी साबित होगी. 

0n7kc178

यह भी पढे़ं- The Ashes, 1st Test: बतौर कप्तान कमिंस का पहला शिकार बनें स्टोक्स, इतिहास दोहराया

उन्होंने कहा कि  "उनकी बल्लेबाजी लाइनअप "कमजोर" है और वे कुछ खिलाड़ियों पर निर्भर हैं. "हां उनके पास दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पास बहुत अच्छी गेंदबाजी लाइन-अप है.  उनके बल्लेबाजों के पास भारत जैसे उच्च-गुणवत्ता वाले गेंदबाजी लाइन-अप को संभालने के लिए उतना अनुभव या साधन नहीं है. उन्होंने कहा कि अब ये देखना दिलचस्प होगा कि साउथ अफ्रीका की टॉप क्लास गेंदबाजी के सामने कैसा रैवया अपनाते हैं. भारत आज तक साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो पाया है. आज तक केवल इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की टीमें ही साउथ अफ्रीका को उनकी धरती पर टेस्ट सीरीज हराने में कामयाब रही है. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com