IPL Mega Auction की तारीख को लेकर आई बड़ी Update, जानिए कब और कहां और किस शहर में होगा आयोजन

यह आईपीएल (IPL) की आखिरी मेगा नीलामी हो सकती है क्योंकि अधिकांश मूल आईपीएल टीमें अब इसे बंद करना चाहती हैं.

IPL Mega Auction की तारीख को लेकर आई बड़ी Update, जानिए कब और कहां और किस शहर में होगा आयोजन

कोरोना को देखते हुए भारत में होगा ऑक्शन का आयोजन

खास बातें

  • बेंगलुरू में हो सकता है आईपीएल ऑक्शन का आयोजन
  • 6 और 7 तारीख पर लग सकती है मुहर
  • अभी आधिकारिक घोषणा नहीं
नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में अब आठ की जगह दस टीमें खेलने जा रही हैं. इस बार आईपीएल में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. टीमें बिल्कुल बदली हुई नजर आएंगी. पुरानी आठ टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है. अब सबको अगले साल होने वाले मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) का इंतजार है, तो आपको बता दें कि बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी का आयोजन सात और आठ फरवरी को बेंगलुरू में करेगा . इससे पहले दो नई टीमों के पास अपने लिए तीन तीन खिलाड़ियों को साइन करने का मौका  है. 

यह पढ़ें- विराट कोहली ने 'ब्लैक वॉटर' पीने और 'प्राइवेज जेट' रखने पर खोले राज, VIDEO में दिए कई मजेदार सवालों के जवाब

बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह आईपीएल (IPL) की आखिरी मेगा नीलामी हो सकती है क्योंकि अधिकांश मूल आईपीएल टीमें अब इसे बंद करना चाहती हैं . बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा ,कोरोना महामारी के कारण स्थिति खराब नहीं होने की दशा में आईपीएल की मेगा नीलामी भारत में होगी. दो दिवसीय नीलामी सात और आठ फरवरी को बेंगलुरू (Bengaluru) में होगी . इसकी तैयारियां चल रही हैं . ऐसी खबरें थी कि नीलामी यूएई में होगी लेकिन बीसीसीआई (BCCI) की फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है .


यह भी पढ़ें- मोहम्मद सिराज की तारीफ में तेंदुलकर ने बांधे पुल तो हैरान हुआ क्रिकेटर, ऐसे किया रिएक्ट

कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट के मामले बढने की दशा में विदेश यात्रा को लेकर प्रतिबंध हो सकते हैं जिससे भारत में इसे कराना आसान होगा . इस साल आईपीएल में 10 टीमें होंगी चूंकि लखनऊ और अहमदाबाद की नयी टीमें जुड़ गई हैं . दोनों टीमें के पास ड्राफ्ट में से चुने गए तीन खिलाड़ियों का ऐलान करने के लिये क्रिसमस तक का समय है . बीसीसीआई उन्हें अतिरिक्त समय दे सकता है क्योंकि सीवीसी को अभी मंजूरी नहीं मिली है. अधिकांश टीमों का मानना है कि हर तीन साल में नीलामी होने पर टीम संयोजन बिगड़ जाता है . दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने तो कहा था कि टीम बनाने में इतनी मेहनत करने के बाद खिलाड़ियों को फारिग करना काफी कठिन होता है.

'पेरिस ओलिंपिक में पदक जीतना लक्ष्य,' NDTV से बोले बैडमिंटन चैंपियन किदाम्बी श्रीकांत

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com