T20 World Cup 2022: रवींद्र जडेजा हुए टी20 विश्व कप से भी बाहर, घुटने की चोट बहुत गंभीर और...Report

Asia Cup 2022: रवींद्र जडेजा एक दिन पहले ही शुक्रवार को चोट के कारण जारी एशिया कप से बाहर हो गए थे. और अब एनसीए की मेडिकल टीम के अनुसार जडेजा के घुटने की चोट बहुत गंभीर है.

T20 World Cup 2022: रवींद्र जडेजा हुए टी20 विश्व कप से भी बाहर, घुटने की चोट बहुत गंभीर और...Report

रवींद्र जडेजा का विश्व कप से बाहर होना भारत के लिए बहुत ही बड़ा झटका होगा

खास बातें

  • जडेजा विश्व कप से बाहर, आधिकारिक ऐलान होना बाकी!
  • "जडेजा के घुटने की स्थिति बहुत ज्यादा गंभीर"
  • हो सकता है कि छह महीने के लिए बाहर होना पड़े
नई दिल्ली:

अब जबकि टी20 विश्व कप में कुछ ही दिन बाकी रह गए है, तो टीम इंडिया को बहुत ज्यादा परेशान करने वालीं खबरें आ रही हैं. रिपोर्ट के अनुसार एशिया कप से घुटने के चोट के कारण बाहर होने वाले रवींद्र जडेजा टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से भी बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार जडेजा के दाएं घुटने की चोट बहुत ही ज्यादा गंभीर है. उनके घुटने का ऑपरेशन किया जाएगा, जिसके लिए उन्हें अनिश्चित काल के लिए बाहर होना पड़ेगा. राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की मेडिकल टीम ने जो रिपोर्ट बीसीसीआई को दी है, वह बहुत ही चिंतित करने वाली है. और यह साफ इशारा कर रही है कि जडेजा को विश्व कप से बाहर होना तय है. हालांकि, इस बाबत बीसीसीआई का आधिकारिक रूप से ऐलान करना अभी बाकी है. 

ये स्टोरी भी पढ़ें:  

AUS vs ZIM : जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हराकर रचा इतिहास


 जो कैच इस फैन ने पकड़ा, वह बड़े-बडे़ फील्डर ऐसे नहीं पकड़ पाएंगे, video आपकी आंखें खोल देगा

जानकारी के अनुसार, अगर एनसीए की मेडिकल टीम के आंकलन की रिपोर्ट पर भरोसा किया जाए, तो  इंटनरेशन क्रिकेट में उनकी वापसी को लेकर कोई समय सीमा तय नहीं की जा सकती. अधिकारी के अनुसार अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकती कि क्या यह एंटिरियर क्रूसिएट लिगामेंट (एसीएल) मामला है. अगर ऐसा पाया जाता है, तो जडेजा को चोट से उबरने में छह महीने का समय लग सकता है लेकिन यह कुछ निश्चिता के साथ कहा जा सकता है कि जडेजा सक्रिय क्रिकेट से कम से कम तीन महीने दूर रहेंगे. और इसका मतलब यह है कि जडेजा टी20 विश्व कप नहीं खेल पाएंगे.

जानकारी के मुताबिक जडेजा को घुटने की समस्या पिछले लंबे समय से है. पिछले साल यह पता चला था कि वह सभी फौरमेटों में इसी वजह से खुद को बल्लेबाजी-ऑलराउंडर में तब्दील कर रहे हैं. माना जाता है कि गेंदबाजी के दौरान फ्रंटफुट लैंडिंग के दौारन उनके दाएं घुटने में समस्या होती है. जारी एशिया कप में पिचले मैचों में फील्डिंग के दौरान जडेजा को चोट लगी, तो समस्या और ज्यादा बढ़ गयी और अब जो रिपोर्ट राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) की मेडिकल टीम की तरफ से आयी है, वह करोड़ों भारतीय प्रशंसकों को चिंतित कर गयी है.

यह भी पढ़ें:

"आप नहीं खेले, अच्छा लगा", शाहीन शाह आफरीदी से भारतीय फैन की बातचीत का Video हुआ वायरल

विराट कोहली की पोस्ट पर डेविड वॉर्नर ने किया कॉमेंट, तो अनुष्का को लेकर भिड़ गए फैंस

IND vs PAK :: एशिया कप में फिर होगा महामुकाबला, रोहित-विराट ने बनाया है पाक को हराने का सीक्रेट प्लान, तस्वीरें आई सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: हमारे बाकी रुचिकर Videos देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें.