अश्विन ने DRS के फैसले को दी चुनौती, एक ही गेंद पर 2 बार लिया गया रिव्यू, थर्ड अंपायर के उड़े होश, Video

Ravichandran Ashwin reviews DRS, एक ही गेंद पर दो बार DRS लिया गया, क्रिकेट में ऐसा अनोखा नजारा पहली बार देखा गया है. हुआ ये कि त्रिचि की पारी के 13वें ओवर में अश्विन गेंदबाजी करने आए थे. ऐसे में  ओवर की आखिरी गेंद पर बैटर राजकुमार बड़ा शॉट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद उनसे मिस हो गई और विकेटकीपर के पास चली गई.

अश्विन ने DRS के फैसले को दी चुनौती, एक ही गेंद पर 2 बार लिया गया रिव्यू, थर्ड अंपायर के उड़े होश, Video

अश्विन ने DRS के फैसले को दे दी चुनौती, टी20 क्रिकेट में मचा बवाल

Ravichandran Ashwin: भले ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final Ashwin) में अश्विन को खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन यह दिग्गज गेंदबाज वापस भारत आकर तमिलनाडु प्रीमियर लीग में शिरकत कर रहा है. बता दें कि TNPL में अश्विन शाम डिंडिगुल ड्रैगन्स की टीम के कप्तान हैं. ऐसे में टूर्नामेंट के चौथे मैच में अश्विन की टीम का मुकाबला त्रिचि टीम के साथ था. इस मैच में अश्विन ने कुछ ऐसा किया है जिसकी चर्चा हो रही है. दरअसल, एक ही गेंद पर दो बार DRS लिया गया, क्रिकेट में ऐसा अनोखा नजारा पहली बार देखा गया है. हुआ ये कि त्रिचि की पारी के 13वें ओवर में अश्विन गेंदबाजी करने आए थे. ऐसे में  ओवर की आखिरी गेंद पर बैटर राजकुमार बड़ा शॉट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद उनसे मिस हो गई और विकेटकीपर के पास चली गई.

ऐसे में विकेटकीपर और गेंदबाज अश्विन ने कैच आउट की अपील की, जिसे मैदानी अंपायर ने मान लिया और आउट करार दे दिया. लेकिन बल्लेबाज ने इस फैसले के खिलाफ DRS लेने का फैसला किया. थर्ड अंपायर ने टीवी रिप्ले देखने के बाद माना कि गेंद बल्ले से नहीं बल्कि बल्ला जमीन से टकराने के कारण अल्ट्रा एज पर लाइन दिखाई दे रही है. ऐसे में थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को पलटते हुए बैटर को नॉट आउट करार दे दिया. इसके तुरंत बाद जैसे ही थर्ड अंपायर ने बैटर को NOT आउट दिया वैसे ही अश्विन ने अपनी ओर से DRS ले लिया. 

इसके बाद अश्विन मैदानी अंपायर से कुछ बात करने लगे. दोनों मैदानी अंपायर के साथ अश्विन की हल्की बहस भी होती दिखी. वहीं, फिर थर्ड अंपायर ने दूसरी बार टीवी रिप्ले पर कैच को देखा और फिर से बल्लेबाज को नॉट आउट दे दिया. थर्ड अंपायर का मानना था कि गेंद बल्ले से नहीं बल्कि बल्ला जमीन पर टकराने की वजह से अल्ट्रा एज पर हरकत दिख रही थी. 


ऐसे में एक बार फिर अश्विन के द्वारा लिए गए DRS पर बैटर को नॉट आउट करार दे दिया. फिर अश्विन शांत हुए और बहस को वहीं छोड़ दिया. सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर जोरदार रिएक्शन मिल रहे हैं. वहीं, मैच की बात करें तो अश्विन की टीम यह मैच 6 विकेट से जीतने में सफल रही.

--- ये भी पढ़ें ---

* WTC 2023-25: भारतीय टीम के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इन टीमों से होगा मुकाबला, जानिए पूरी डिटेल्स
* VIDEO: ऋषभ पंत ने कुछ इस अंदाज में दिया अपना फिटनेस अपडेट, फैंस ने ऐसे किया खुशियों का इज़हार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com