ICC Test Ranking: अश्विन ने गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में मचाया गदर, एजाज पटेल का भी दिखा दम, देखें टॉप 10

ICC Test Ranking: आईसीसी की ताजा गेंदबाजी रैंकिंग (Test Bowling Rankings) और ऑलराउंडर रैंकिंग (Test All-Rounder Rankings) में भारत के अश्विन (Ashwin) ने गदर मचा दिया है

ICC Test Ranking: अश्विन ने गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में मचाया गदर, एजाज पटेल का भी दिखा दम, देखें टॉप 10

ऑलराउंडर और बॉलिंग टेस्ट रैंकिंग में अश्विन का धमाल

खास बातें

  • आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अश्विन ने दिखाया दम
  • गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंचे
  • गेंदबाजी रैंकिंग में पहले नंबर पर कमिंस और ऑलराउंडर में जेसन होल्डर

ICC Test Ranking: आईसीसी की ताजा गेंदबाजी रैंकिंग (Test Bowling Rankings) और ऑलराउंडर रैंकिंग (Test All-Rounder Rankings) में भारत के अश्विन (Ashwin) ने गदर मचा दिया है. दोनों रैंकिंग में अश्विन दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. अश्विन जहां टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में 883 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 908 प्वाइ्ंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं. बात करें ऑलराउंडर रैंकिंग की तो यहां भी अश्विन का जलवा बरकरार है. ऑलराउंडर टेस्ट रैंकिंग में अश्विन दूसरे नंबर पर हैं. अश्विन के पास ऑलराउंडर रैंकिंग में 360 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. वहीं, पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर हैं. होल्डर के पास 382 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. इसके अलावा काफी समय से क्रिकेट से दूर रहने वाले बेन स्टोक्स (Ben Stokes) तीसरे नंबर पर हैं. 

Watch Video: बर्न्स को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर स्टार्क ने रचा इतिहास

बता दें कि मेंटल हेल्थ को लेकर स्टोक्स ने क्रिकेट से कुछ दिनों के लिए दूरी बनाई थी. लेकिन अब उन्होंने वापसी कर ली है. एशेज सीरीज में स्टोक्स की वापसी इंग्लैंड टीम में हो गई है. 


ऑलराउंडर रैंकिंग में रविंद्र जडेजा को नुकसान
ऑलराउंडर टेस्ट रैंकिंग में जडेजा को 2 पायदान का नुकसान हुआ है. दरअसल जडेजा न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे. चोटिल होने के कारण जडेजा मुंबई टेस्ट नहीं खेले थे. ऐसे में उनकी ऑराउंडर रैंकिंग में गिरावट आई है. भारत के जडेजा ऑलराउंडर रैंकिंग में चौथे नंबर पर हैं. इसके अलावा बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन 327 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर हैं.  

BAN vs PAK: पाकिस्तान का यह स्पिनर विकेट लेने के बाद मनाता है धवन की तरह जश्न, देखें Video

बल्लेबाजी रैंकिंग में ज्यादा बदलाव नहीं
बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Batting Rankings) में ज्यादा बदलाव नहीं देखने पड़े हैं. हालांकि रोहित शर्मा को रेटिंग प्वाइंट्स का नुकसान हुआ है लेकिन वो अपने पांचवें नंबर पर बने हुए हैं. भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली छठे नंबर पर हैं. बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के जो रूट पहले नंबर पर हैं तो वहीं स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर हैं. न्यूजीलैंड के केन विलियमसन तीसरे नंबर पर हैं. 

गेंदबाजी रैंकिंग में एजाज पटेल इस नंबर पर 

मुंबई टेस्ट मैच में एक पारी में 10 विकेट और कुल मिलाकर 14 विकेट लेने वाले एजाज पटेल भी गेंदबाजी रैंकिंग में अपनी रैंक सुधारने में सफल हो गए हैं. अब एजाज इस समय 23 पायदान की छलांग लगाकर 38वें स्थान पर आ गए हैं. 

मुंबई टेस्ट में इतिहास रचने वाले एजाज पटेल ने इंटरव्यू में किए कई बड़े

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com