अब शास्त्री ने 2019 विश्व कप में इस चयन को बताया बहुत ही हैरानी भरा, बोले कि समझ से परे था

भारत ने 2019 विश्व कप के नॉकआउट राउंड में जगह बनायी थी थी, तो कुछ ऐसा ही 2019-21 के विश्व टेस्ट  चैंपियनशिफ में भी हुआ, तो वहीं इस साल टी20 विश्व कप में तो बहुत बुरा हाल हुआ.

अब शास्त्री ने 2019 विश्व कप में इस चयन को बताया बहुत ही हैरानी भरा, बोले कि समझ से परे था

रवि शास्त्री अब एक के बाद एक लगातार हमले बोल रहे हैं

खास बातें

  • शास्त्री का बीसीसीआई पर बड़ा हमला
  • एक के बाद एक वार कर रहे शास्त्री
  • आरोपों पर क्या जवाब देगा बीसीसीआई?
नयी दिल्ली:

विराट कोहली (Virat Kohli) की वनडे कप्तानी जाने के बाद पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने शुक्रवार को एक के बाद एक कई खुलासे किए हैं. रवि शास्त्री पर भी कोहली की तरह ही आरोप लगता रहा है कि वह अपनी कोचिंग में भारत को एक भी आईसीसी (ICC) खिताब नही जिता सके. भारत शास्त्री की निगरानी में तीन आईसीसी टूर्नामेंटों में खेला, लेकिन एक भी खिताब उसकी झोली में नहीं आया. साल 2019 विश्व कप कप के लिए जब भारतीय टीम चुनी गयी थी, तो अंबाती रायुडु को ड्रॉप करने को लेकर बहुत ज्यादा विवाद हुआ था. तब इस फैसले से न बीसीसीआई पर एक कलंक लगा बल्कि मामले को शांत करने के लिए तब बैटिंग कोच रहे संजय बांगड़ को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, लेकिन इसकी लपटें लगातार दिखती रहीं. और आगे भी यह फैसला चर्चा में रहेगा, लेकिन अब शास्त्री ने इस पर पहली बार मुंह खोला है. 

The Ashes, 1st Test: गाबा टेस्ट का तीसरा दिन हुआ समाप्त, रूट और मलान मैदान में डटें, पढ़ें स्कोर

शास्त्री की कोचिंग में भारत ने 2019 विश्व कप के नॉकआउट राउंड में जगह बनायी थी थी, तो कुछ ऐसा ही 2019-21 के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी हुआ, तो वहीं इस साल टी20 विश्व कप में तो बहुत बुरा हाल हुआ. साल 2019 विश्व कप की शुरुआत से पहले ही अंबाती रायुडु को ड्रॉप करने के कारण बड़ा विवाद हो गया था. रायुडु को तब टीम में नहीं लिया गया था, जब कोहली ने सार्वजनिक मंच पर यह कहा था कि रायुडु उनके नंबर चार बल्लेबाज होंगे. तब तो शास्त्री ने कुछ नहीं बोला, लेकिन अब उन्होंने चयन विवाद पर मुंह खोला है. 


शास्त्री ने एक अखबार से बातचीत कहा कि चयन में उनकी कोई भूमिका नहीं थी, लेकिन उन्होंने टीम में धोनी, पंत और दिनेश कार्तिक के रूप में तीन विकेटकीपर होने की उम्मीद नहीं की थी. पूर्व कोच ने कहा कि विश्व कप टीम में तीन विकेटकीपरों का होना ठीक बात नहीं थी. रायुडु और श्रेयस अय्यर में से कोई एक टीम में हो सकता था. तीन विकेटकीपरों को चुने जाने के पीछे मुझे कोई तर्क समझ में नहीं आया.

जो रूट ने अफ्रीकी दिग्गज बल्लेबाज का तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, अब पाक क्रिकेटर की बारी

दिग्गज क्रिकेट ने कहा कि लेकिन इस सबके बावजूद मैंने सेलेक्टरों के काम में कोई हस्तक्षेप नहीं किया. मैंने तभी अपनी बात रखी, जब सामान्य विचार-विमर्श के दौरान मुझसे राय मांगी गयी. इससे पहले शास्त्री ने कहा कि जिस तरह से उन्हें कोच पद से हटाया गया, उससे वह काफी आहत हुए हैं. शास्त्री ने कहा था कि बीसीसीआई में कुछ लोग थे, जो उन्हें आगे कोच के रूप में देखना नहीं चाहते थे. 

VIDEO: जानिए कि विराट कोहली से किसने छीनी कप्तानी?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com