The Ashes, 1st Test: गाबा टेस्ट का तीसरा दिन हुआ समाप्त, रूट और मलान मैदान में डटें, पढ़ें स्कोर

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच ब्रिसबेन स्थित ब्रिसबेन क्रिकेट ग्राउंड में में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चूका है.

The Ashes, 1st Test: गाबा टेस्ट का तीसरा दिन हुआ समाप्त, रूट और मलान मैदान में डटें, पढ़ें स्कोर

जो रूट और मलान मैदान में जमें

खास बातें

  • गाबा टेस्ट का तीसरा दिन हुआ समाप्त
  • जो रूट और मलान मैदान में डटें
  • इंग्लैंड दूसरी पारी में 220/2
ब्रिसबेन:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच ब्रिसबेन स्थित ब्रिसबेन क्रिकेट ग्राउंड में में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चूका है. मेहमान टीम इंग्लैंड ने आज सुबह मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 425 रनों पर समेटने के बाद अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 220 रन बना लिए हैं. तीसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद मेहमान टीम इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 158 गेंद में 10 चौके की मदद से 86 और मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज डेविड मलान 177 गेंद में 10 चौके की मदद से 80 रन बनाकर नाबाद हैं. इंग्लिश टीम पहली पारी के आधार पर अब भी मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया से 58 रन पीछे है. 

इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने आज ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 425 रनों पर ऑल आउट करने के बाद अपनी दूसरी पारी का आगाज किया. टीम के लिए पारी की शुरुआत हसीब हमीद और रोरी बर्न्स करने आए. बर्न्स गाबा टेस्ट की दूसरी पारी में भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 13 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर कप्तान कमिंस का शिकार बनें. बर्न्स के आउट होने के बाद मैदान में आए नए बल्लेबाज डेविड मलान ने हमीद के साथ पारी संवारने की कोशिश की, हालांकि हमीद भी 27 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट होकर पवेलियन चलते बनें. 

जो रूट ने अफ्रीकी दिग्गज बल्लेबाज का तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, अब पाक क्रिकेटर की बारी


इसके पश्चात् मैदान में तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान जो रूट और मलान ने टीम को और अन्य झटका लगने नहीं दिया. गाबा टेस्ट में अब भी दो दिन शेष बचे हुए हैं. मेहमान टीम इंग्लैंड को अगर यह मुकाबला जितना है तो उसे चौथे दिन भी बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. 

भारतीय जीत पर तंज कसते हुए मिचेल मैक्लेनाघन ने कहा कुछ ऐसा कि आग बबूला हो गए भारतीय फैंस

ऑस्ट्रेलिया के लिए फिलहाल दूसरी पारी में अबतक कमिंस और स्टार्क ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की है. कप्तान ने जहां रोरी बर्न्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया, वहीं स्टार्क ने हमीद को आउट करते हुए ड्रेसिंग रूम की राह दिखाई.

विराट कोहली से किसने छीनी कप्तानी? 

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com